Tue. Sep 25th, 2018

नेपालगन्ज में धार्मिक स्थल की सरसफाई

1
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, मंसीर ५ गते ।
बाके जिला के विभिन्न धार्मिक स्थल की मंसीर ४ गते शनिवार को बृहत रुप में सरसफाई किया है । सामाजिक सदभाव, शान्ति तथा विकास के लिये धार्मिक स्थल बागेश्वरी मन्दिर, गुम्बा, जामा मस्जिद, गुुरुद्वारा की सरसफाई किया गया है ।
मसींर ५ गते विस्तृत शान्ति सम्झौता हुआ एक दशक पहुच गया है उस दिन अर्थात शान्ति दिवस की पूर्व सन्ध्या में सरसफाई कार्यक्रम किया गया है ।

2
सामाजिक सदभाव तथा शान्ति की सन्देश प्रवाह के लिये धार्मिक स्थल की सरसफाई किया गया है । युएनडिपी की सहयोग में सुचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र, सामाजिक ुदभाव के लिये युवा सञ्जाल बा“के और ग्रीन क्लिन नेपालगन्ज की पहल में धार्मिक स्थल की सरसफाई किया गया है ।
सरसफाई कार्यक्रम में हिन्दु मुस्लिम, बौद्ध, इसाई, सिख्ख समुदाय के यवा, समाजसेवी, बुद्धिजिवी, अधिकारकर्मी लगायत लोगों की सहभागिता रही थीे । उसी क्रम में गुरुद्धारा में लंगर समेत खिलाया गया था ।
इसी तरह नेपालगंज में होने जा रहा नेपालगंज पिस म्याराथुन में भी सामाजिक सदभाव के लिये युवा संजाल से करीव २३ लोग युवायुवतियों की सहभागीता रहेंगी बात संजाल के संयोजक मधु पौडेल ने जानकारी दिया ।
नेपालगंज की बातावरण को स्वच्छ तथा हराभरा बनाने की उदेश्य लेकर आगे बढी ग्रिनक्लिन नेपालगंज के संयोजक डा. विनोद कर्ण को केन्द्र के अध्यक्ष विश्वजित तिवारी लगायत की टीम ने सरसफाई साम्रागी प्रदान किया था ।

3

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of