नेपालगन्ज में नेल्टा क्लब गठन

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ जेष्ठ २२ गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज के मोडर्न पब्लिक उच्च माध्यमिक बिद्यालय नेपालगन्ज में शुक्रवार को नेल्टा क्लब गठन किया गया है ।
नेपाल अग्रेंजी भाषा शिक्षक संघ (नेल्टा) बा“के ने घोषणा किया नेल्टा इन स्कूल अभियान अन्र्तगत शुक्रवार को नेपालगन्ज के मोडर्न पब्लिक उच्च माध्यमिक बिदलय नेपालगन्ज में शुक्रवार को नेल्टा क्लब गठन किया गया नेल्टा बा“के के सदस्य हेमन्तराज काफ्ले ने जानकारी दी है ।
मोडर्न पब्लिक उच्च माध्यमिक बिदलय नेपालगन्ज में मार्डन पब्लिक नेल्टा क्लब गठन किया गया है । क्लब के अध्यक्षता में सागर सिंह, उपाध्यक्ष में सस्मिता सिंह, सचिव में मनिष शर्मा, कोषाध्यक्ष में करिस्माा न्योपाने को चयन किया गया है ।

1
इसी तरह सदस्यों में लवकुश वर्मा, आशिष गिरी, रिवाज बोगटी, स्वस्तिका खड्का और साहु मौर्य रही है जिस के फोकल प्रर्सन के रुप में उसी बिदलय के माबि शिक्षक रमेश शर्मा को चयन किया गया है । नेल्टा के अध्यक्ष होमराज खड्का, सदस्य हुमन्तराज काफेले और बिदलय के प्रधानाध्यापक खड्ग बहादुर बोहरा के उपस्थित में क्लब गठन किया गया है ।
अग्रेंजी भाषा में सूचना तथा प्रविधि को कैसे प्रयोग किया जा सकता है इस बारे में नेल्टा बा“के के अध्यक्ष होमराज खड्का ने माबि के बिद्यार्थियों को सहजीकरण किया था , क्लब ने बिदलय में नया“ काम कैसे करें और विशेष अग्रेंजी बोलचाल के लिये ज्यादा फलदायी कके साथ एकदम उपलब्धीमूलक होगी और यैसी कार्यक्रमें और ज्यादा हम करेंगे बताया । नेल्टा ने एक उदाहरणीय काम किया है, बिद्यार्थियों में कौतुहल्ता के साथ विबिध अग्रेंजी भाषा में सूचना और प्राविधिक ज्ञान की जानकारी देने में सफल हुआ है बिदलय के प्रधानाध्याक खड्ग बहादुर बोहरा ने बताया ।
नेल्टा बा“के ने सरकारी और निजी बिदलय करके १० बिदलय को छनौट किया है और असाढ महीने तक बा“के ने सरकारी और निजी बिदलय में बिद्यार्थियों की सक्रियता में नेल्टा क्लब गठन और नेल्टा के तर्फ से फेकल पर्सन निश्चित करके कमृक्रम आगे बढाया जाएगा और अग्रेंजी माध्यम से पाठनपाठन कराया जाएगा और अग्रेंजी शिक्षक बाहेक के अन्य शिक्षकों को भी अग्रेंजी मनध्यमों से पाठनपाठन कराने के लिये कक्षा कोठा में प्रयोग होनेवाली सामाग्री और दैनिक बोलीचाली की अग्रेंजी भाषा प्रशिक्षण में सहजीकरण कराया जाएगा इस के साथ आवश्यक होनेवाली विबिध सामाग्रीया“ भी नेल्टा बा“के ने उपलब्ध कराएगी नेल्टा बा“के अध्यक्ष होमराज खड्का ने जानकारी दिया ।

2

Loading...
%d bloggers like this: