नेपालगन्ज में पवित्र वैवाहिक आशीर्वाद कार्यक्रम सम्पन्न।

नेपालगन्ज । पवन जायसवाल । युनिभर्सल पिस फेडरेसन बा“के ने नेपालगन्ज में पवित्र वैवाहिक समारोह २०१३ का आयोजन किया ।
शुक्रवार फागुन ११ गते के दिन एक विशेष समारोह के वीच नेपालगन्ज में एक सौं  दम्पत्तियों का सहभागिता रहा था ।
दम्पत्तियों को  हिन्दु धर्म के धर्म गुरु एवं बागेश्वरी मन्दिर के मूल पुजारी चन्द्रनाथ योगी और बौद्ध धर्म के धर्म गुरु बौद्ध गुम्बा के पुजारी बलबहादुर लामा ने धार्मिक पवित्र मन्त्रोच्चारण करके  आशीर्वचन प्रदान किया ।
विश्व शान्ति, विश्व बन्धुत्व के भावना, सच्चा प्रेम, पारिवारिक सुख तथा सामाजिक सद्भाव अभिवृद्धि कराने के उद्देश्यों सें स्थापित किया गया विश्वव्यापि संस्था युनिभर्सल पिस फेडरेसन के संस्थापक डा.सनमुन म्य¬न तथा मदरमुन के द्वारा चालिस बर्ष पहले तीन लोग दम्पत्ति से सुरु किया गया यह पवित्र वैवाहिक आशीर्वाद समारोह में शुक्रवार के दिन करोडौं के संख्या में सहभागी ह¬ये । इस अवसर पर २२ फरवरी के दिन ये संस्था का केन्दी्रय कार्यालय कोरिया में आयोजित वैवाहिक समारोह का प्रत्यक्ष प्रशारण भी किया गया था । इसी तरह काठमाडौं लगायत नेपाल के प्रमुख शहरों में ऐसा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया क्षेत्रीय संयोजक रुपसिंह भण्डारी ने जानकारी दिया ।  

इस कार्यक्रम में शान्ति दूत एवम् लायन्स क्लब इन्टरनेशनल एरिया ३२५बी –२ के गभर्नर सेम शाक्य ने अपने  बिचारों में व्यक्त किया दम्पत्ति के बीच  में आपसी प्रेम सद्भाव और समझदारी तथा पारिवारिक सुख शान्ति बिना समाज और देश में शान्ति सम्भव नही है ।
शान्ति दूत एवम् वरिष्ठ पत्रकार तथा शान्ति परिषद् बा“के जिला के संयोजक पूर्णलाल चुके ने महिला और पुरुष एक रथ के दो पहिया होने के नाते से  एक के बिना सम्पूर्ण जीवन ही अधुरा है और असफल रहाता है अपने विचारो व्यक्त करते हुये कहा हरेक पुरुषों को सफलता के पीछे महिलायें का प्रमुख हाथ अर्थात् प्रेरणा होती है ।
उस संस्था के अन्तर्राष्टी«य प्रतिनिधि डिभाइन चानस ने दाम्पत्य जीवन मे इस कार्यक्रम के महत्व और औचित्य के बारे में प्रकाश डाला । उसी कार्यक्रम में आशीर्वाद लेने वाले दम्पत्तियों ने धर्म गुरुओं को साक्षी रखकर लिखित रुपमें शपथ भी लियें थे । कार्यक्रम में बा“के, बर्दिया, दैलेख, दाङ, कैलाली, कञ्चनपुर, सल्यान लगायत के जिलों से दम्पत्तियों का सहभागी रहा था क्षेत्रीय संयोजक रुप सिंह भण्डारी ने जानकारी दिया ।
इस कार्यक्रम के पूर्व सन्ध्या में दम्पत्तीयों को जागरुक करने के उद्देश्य सें आयोजित चेतनामूलक गोष्ठी में युनिभर्सल पिस फेडरेसन के क्षेत्रीय संयोजक रुप सिंह भण्डारी और अन्तर्राष्टी«य प्रतिनिधि डिभाइन चानस ने पावर प्वाइन्ट के माध्यम सें रोचक प्रस्त¬तीकरण किया था ।
इस अवसर पर प्रम¬ख अतिथि शान्ति दूत एवम् वरिष्ठ पत्रकार तथा शान्ति परिषद् बा“के जिला के संयोजक पूर्णलाल चुके ने कहा कि हमारे जैसे संक¬चित नेपाली सामाजिक परिवेश में युनिभर्सल पिस फेडरेसन के संस्थापक डा. सनमुन म्य¬न के इस पवित्र अवधारणा को गावँ गावँ तक हर दम्पत्ती के वीच पह¬ँचना जरुरी है ।
इसी तरह शान्ति दूत समाजसेवी श्रीमती लता शर्मा ने कहा सफल दाम्पत्य जीवन के लिए, परिवार, समाज और देश में स¬ख और शान्ति फैलाने के लिए संस्थापक डा. सनमुन म्य¬न के सद्विचार को सबको अन¬करण करना आवश्यक है । इस पवित्र सन्देश को व्यापक रुप सें फैलाना चाहिए समाजसेवी श्रीमती लता शर्मा ने जोड डाला ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz