नेपालगन्ज में पूर्व राजा बीरेन्द्र की सालिक फिर से हटाया गया

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ भाद्र १७ गते ।
राजावादीयों ने बाके जिला के नेपालगन्ज के धम्बोझी चौक में पुनःस्थापना किया स्वर्गीय राजा बीरेन्द्र की अर्धकद की सालिक को भादौं १६ गते मध्य रात को ही प्रहरी ने हटा दिया है ।

pppp
बिहीवार को ही सर्वदलीय बैठक ने सालिक हटाने का निर्णय करने के बाद में ही प्रहरी ने मध्यरात करीब दो बजे सालिक हटा दिया गया बाके जिला प्रहरी कार्यालय के प्रहरी प्रमुख टेक प्रसाद राई ने जानकारी दी है ।
‘प्रहरी को झण्डा रखने के लिये धोखा देते हुये सालिक रकखा गया था । उस के बाद में तनाव उत्पन्न हुई तो सर्वदलीय बैठक ने हटाने का निर्णय लिया था तो प्रहरी ने खुद ही निकालकर सुरक्षित जगह में रक्खा है प्रहरी प्रमुख टेक प्रसाद राई ने वताया ।
बिहीवार को सुबह सालिक रक्खने के बाद में प्रहरी ने उसी समय हस्तक्षेप करके हटाया था । लेकिन स्थिति तनावग्रस्त होने के बाद रात में ही प्रहरी ने राजा बरिेन्द्र की सालिक हटाया है । प्रहरी ने सालिक हटाने के क्रम में अवरोध करने वाले राप्रपा नेपाल बाके के कोषाध्यक्ष तेजनारायण कंडेल सहित १० लोगों को प्रहरी ने नियन्त्रण में लिया है । उन सभी को ईलाका प्रहरी कार्यालय जमुनाह में रक्खा गया है ।
वह चौक में पहले रही स्वः राजा बीरेन्द्र की पूर्ण कद की सालिक ०६२÷०६३ की जनआन्दोलन में तोडा गया था । खाली चौक में किस की सालिक रक्खा जाय दलों ने विभाजित होने के बाद राष्ट्रीय झण्डा रक्खा था ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz