नेपालगन्ज में रोजगार सूचना केन्द्र की प्रभावकारिता बिषय पर कार्यक्रम

नेपालगन्ज ,(बाके) पवन जायसवाल । बाके जिला के नेपालगन्ज में रोजगार सूचना केन्द्र की प्रभावकारिता बिषय में दो दिन की छलफल कार्यक्रम नेपालगन्ज में सम्पन्न हुई है ।
श्रम कार्यालय भेरी अञ्चल अन्र्तगत की रोजगार सूचना केन्द्र नेपालगन्ज और वल्र्ड भ्यू नेपाल की संयुक्त आयोजन में जेष्ठ २० गते शनिवार को रोजगार सूचना केन्द्र की प्रभावकारिता बिषय में सरोकारवालें निकायों की बीच में नेपालगन्ज सुर्खेतरोड स्थित बिनायक गेष्ट हाउस में छलफल कार्यक्रम सम्पन्न हुई थी ।
छलफल कार्यक्रम में सहभागियों की बीच उद्यमशीलता बिज्ञ डा. हरि प्रधान ने आन्तरिक रोजगारी प्रवद्र्धन करनेवाली कार्य स्थल में ही तालीम दे तो बहुत ही अच्छी होगी, शीप अभिवृद्धि में जोड देने पर अपनी धारण रक्खा था ।
श्रम कार्यालय भेरी अञ्चल के प्रमुख मनोज यादव ने कार्यक्रम में स्थानीय स्तरों में रोजगारियों की अवस्था, सम्भावना और चुनाैिया“ प्रस्तुत किया था और महेन्द्र बहुमुखी क्याम्पस नेपालगन्ज के क्याम्पस प्रमुख गणेश रेग्मी ने सभी सरोकारवालों केबीच में समन्वय करके आगे बढें औकर ब्यवहारिक शिक्षा पर जोड दें सकें तो रोजगारी आगे बढ्रने की धारणा ब्यक्त किया था ।
ईसी तरह कार्यक्रम में नेपालगन्ज उद्योग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष नन्दलाल बैश्य ने कहा रोजगारदाताओं को शीपयुक्त जनशक्ति की आवश्यकता रही है इस लिये उस तर्फ पहल करने के लिये सम्बन्धित निकाय से अनुरोध करते हुये नेपालगन्ज उद्योग वाणिज्य संघ रोजगारी सिर्जना के लिये सभी लोगों से हाथ में हाथ मिलाकर हर समय तत्पर रही है बताय ।
उसी कार्यक्रम में रेडियो कृष्णसार नेपालगन्ज के स्टेशन प्रमुख तुला अधिकारी ने रोजगारी प्रवद्र्धन में योगदान करने के लिये सञ्चार माध्यम तयार रही है धारणा रखते हुये सम्बन्धित निकायों से समन्वय तथा सूचना प्रवाह में जोड देने के लिये अपनी धारणा रक्खा था ।
आयोजक वल्र्ड भ्यू नेपाल काठमाण्डौं के ओर से बिश्वमणि पोख्रेल ने कहा रोजगार सूचना केन्द्र ने रोजगारदाता और काम की खोजी में रहें उन लोगों की बीच में एक पुल की काम कर रही है और सूचना प्रवाह को बिस्तार कर रही है जानकारी कराये थे । यह रोजगारियाें के लिये आवश्यक सहयोग भी करते आ रही है ।
इसी तरह वह कार्यक्रम में सिटिभिटी नेपालगन्ज के क्षेत्रीय प्रमुख यादव सुवेदी, ब्यवसायिक शीप बिकास प्रवद्र्धन तालीम केन्द्र नेपालगन्ज के प्रमुख जिन्टिल गौतम, घरेलु तथा साना उद्योग कार्यालय नेपालगन्ज के बिष्णु प्रसाद धिताल ने तालीम समन्वय और शीप में जोड देने के लिये धारणा रक्खा था । सोही कार्यक्रम में सहजकर्ता की रुप में रहें प्रोफेसर राम कृष्ण रेग्मी रहें थे ।
सोही दिन की दोपहर में बिनायक गेष्ट हाउस नेपालगन्ज में रोजगार सूचना केन्द्र की प्रचार– प्रसार सम्बन्धि समुदाय के ब्यक्तियोंको, युवाओं को और अन्य नेपालगन्ज के सरोकारवालों करके ७२ लोगों की सहभागिता में पैरवी सम्पन्न हुई थी । वह पैरबी तथा अन्र्तक्रिया कार्यक्रम में रोजगार सम्बन्धित पोष्टर, ब्रोसर, लिफलेट लगायत की सामाग्री बितरण किया गया था ।
इसी तरह जेष्ठ २१ गते को दिन सुबाह नेपालगन्ज की सुर्खेतरोड स्थित मध्य पश्चिम बहुमुखी क्याम्पस में ८६ लोग छात्रछात्राओं की सहभागिता में कार्यक्रम सम्पन्न हुई थी और नेपालगन्ज की बिनायक गेष्ट हाउस में दोपहर को सञ्चारकर्मी, बैदेशिक रोजगार से वापस हुये ब्यक्ति और समुदाय के अन्य ब्यक्तियों करके ५५ लोगों की सहभागिता में स्थानीय पैरवी कार्यक्रम सम्पन्न हुई थी ,सम्पन्न कार्यक्रम की सहजीकरण प्रो. राम कृष्ण रेग्मी और विश्वमणि पोख्रेल ने कार्यक्रम सञ्चालन किया था संयोजक ज्योति बुढा ने जानकारी दी । कार्यक्रम में उपस्थित सहभागियों ने कहा इसी तरह की कार्यक्रम कम से कम इस जिला की हरेक बिद्यालय, कालेजों, गाबिस, गाउ“पालिका और उपमहानगरपालिका लगायत सार्बजनिक स्थानों में कार्यक्रम करें तो और प्रभावकारी होगी बातयें थे ।
कार्यक्रम संयोजक ज्योति बुढा ने कार्यक्रम में सहभागियों को कहीं इतनी दूर दूर से अपनी ब्यस्त समय की बावजूद भी इतनी गर्मी की समय में भी आप लोग इस कार्यक्रम में आ कर इस कार्यक्रम की शोभा बढायी इस लिये आप सभी लोगों को तहे दिल से धन्यवाद दी थी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz