नेपालगन्ज में वालविवाह न्युनीकरण सम्बन्धित जनचेतनामूलक कार्यक्रम

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, चैत्र २१ गते ।
बाके जिला के नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका–२२, परसपुर गाव में मधेशी समुदाय में हो रही वालविवाह को न्युनीकरण करने के लिये एक दिन की जनचेतनामूलक कार्यक्रम किया गया है ।1
नेपाल गरीवी निवारण तथा समाज विकास केन्द बाके ने नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका–२२, परसपुर में आयोजन करके वालविवाह न्युनीकरण सम्वन्धि एक दिन की जनचेतनामूलक कार्यक्रम सम्पन्न किया है ।
जनचेतनामूलक कार्यक्रम केन्द्र के अध्यक्ष जगतराम यादव के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में वालविवाह गैरकानूनी है तो भी कम उमेर में विवाह करने से भविष्य में अधिकतर लोगों में सम्बन्ध बिच्छेद की समस्या आती है लगायत के वारे में कार्यक्रम में जानकारी कराया गया था ।
मधेसी समुदाय में अधिकतर वालविवाह ही करते इस लिये इस लिये न्युनीककरण के लिये ऐसी कार्यक्रम करके मधेशी समुदाय की महिलाए“ को सचेत करने से ही सम्भव होगी आयोजक ने बताया ।
कार्यक्रम में नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका २३ इन्द्रपुर के बन्जारे गाव“ से मधेसी समुदाय के बिभिन्न जातजातिओं करके ३२ महिलाए“ की सहभागिता रही थी ।
कार्यक्रम में रामानन्द तमोली और रामफेरन मौर्या ने सहजीकरण किया था, नेपाल गरीवी निवारण तथा समाज विकास केन्द बा“के के महासचिव नन्नकउ यादव की उपस्थित रही थी ।

Loading...