नेपालगन्ज में सार्वजनिक सुनुवाई तथा ७ गाविस में धारा वितरण

सार्वजनिक सुनुवाई तथा सामाजिक परीक्षण सहजीकरण तालीम

नेपालगन्ज'(बाके) पवन जायसवाल २०७३ जेष्ठ ३१ ग्ते ।
नेपालगन्ज में सञ्चालित दो दिन की सार्वजनिक सुनुवाई तथा सामाजिक परीक्षण सहजीकरण तालीम जेष्ठ ३० गते को सम्पन्न किया गया है ।
बास के आयोजन में बास के १० जिला शाखा के प्रतिनिधियों को लक्षित करके आयोजन किया गया वह तालीम सम्पन्न किया गया है ।

1
नेपालगन्ज स्थित बिनायक गेष्ठ हाउस में सम्पन्न तालीम की समापन कार्यक्रम में बोलते तालीम के सहभागी बास स्याङजा शाखा के चुत्र बहादुर महत ने तालीम निकै उपलब्धी पूर्ण रही है बताया । तालीम से सार्वजनिक सुनुवाई और सामाजिक लेखापरिक्षण के विभिन्न बिधि और प्रकृया के बारे में थप प्रष्ट रहा है उनका कहना था । तालीम में रोल्पा शाखा की अन्जुली मगर ने तालीम ने सार्वजनिक सुनुवाई और सामाजिक लेखापरिक्षण करने की आँट बढी बताया । इसी तरह तालीम के सहभागी बास कञ्चनपुर शाखा के लक्ष्मण पाण्डे ने तालीम ने हौसला की साथ साथ उर्जा थप किया है इस को निरन्तरता देने की प्रतिबद्धता किया ।
बास के अध्यक्ष मन भण्डारी, कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह, गो–गो फाउण्डेसन के दिपेश घिमिरे ने बास के उपनिर्देशक हेमराज भट्ट ने सार्वजनिक सुनुवाई और सार्वजनिक परीक्षण के बारे में सहजीकरण किया ।
सार्वजनिक सुनुवाई और सामाजिक परीक्षण सहजकर्ता उत्पादन करने की उद्धेश्य से आयोजित तालीम में झापा, स्याँजा, रोल्पा, दाङ, कालीकोट, कैलाली, कञ्चनपुर, बा“के, बर्दिया लगायत १० जिला शाखा के प्रतिनिधियों की सहभागिता रही थी ।

बाँके जिला के ७ गाविस में धारा वितरण किया गया
नेपालगंज , (बाके) पवन जायसवाल, २०७३ जेष्ठ, ३२ गते ।

1
इस्लामी संघ बा“के के सिफारिस में नेपाल डेभलेपमेन्ट सोसाइटी काठमाण्डौ ने बा“के जिला के ७ गाबिस के गरीब असहायों को ७३ हैण्ड पम्प (धारा) वितरण किया है ।
नेपाल डेभलेपमेन्ट सोसाइटी के केन्द्रीय सदस्य मो. आलम हलवाई के अनुसार एक (नल) हैण्डपम्प २३ हजार मूल्य बराबर की रही है बताया । उन के अनुसार बा“के जिला के ७ गाविस और १ उपमहानगरपालिका करके १८ लाख बराबर की (धारा) हैण्डपम्प वितरण किया गया है ।
गरीब असहायोें के लिये सोसाइटी ने बा“के जिला के रनियापुर, साईगा“व, जयसपुर तथा नेपालगंज उपमहानगरपालिका, हिरमिनिया गाबिस के सुब्बापुरुवा, हलबल डोली, बनकटवा, बनकट्टी, गंगापुर, पण्डीतपुरवा, रोशनपुरवा लगायत के जगहपर (धारा) हैण्डपम्प गाड्ने की कार्य किया जा रहा है नेपाल डेभलेपमेन्ट सोसाइटी काठमाण्डौ ने बतायी है ।
नेपाल डेभलपमेन्ट सोसाइटी ने बा“के जिला के विभिन्न गाविसओं में शिक्षा स्वास्थ्य, सांस्कृतिक विषय में आगामी दिनों में भी कार्य करते जाने के लिये सोसाइटी के केन्द्रीय सदस्य मो. आलम हलवाई ने बताया ।

Loading...
%d bloggers like this: