नेपालगन्ज में स्वयंसेवी रक्तदाता को नेपाल रेडक्रस सोसाइटी की आजीवन सदस्यता

14नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७२ श्रावण १२ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी क्षेत्रीय रक्तसञ्चार सेवा केन्द्र नेपालगन्ज ने श्रावण १२ गते स्वयंसेवी रक्तदाताओं को सम्मान स्वरुप नेपाल रेडक्रस सोसाइटी का आजीवन सदस्यता प्रदान किया है ।
रक्त सञ्चार सेवा दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में १२ रक्तदाताओं को आजीवन सदस्यता के साथ खादा ओढाकर सम्मान किया गया है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा के प्रमुख आतिथ्य में, नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके के स्वास्थ्य समिति के संयोजक राकेशबहादुर श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में प्रमुखअतिथि अजीत कुमार शर्मा, जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना, उपसभापति सुश्री शान्तिश्रेष्ठ और शाखा मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी ने संयुक्त रुप में १२ लोग रक्तदाताओं को खादा ओढाकर और आजीवन सदस्यता प्रमाणपत्र प्रदान करके सम्मान किया ।
सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुयें नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा ने बिगत में जिला की अवस्था को स्मरण करते हुयें स्वयंसेवकों ने रगत संकलन में जो पहु“चाया योगदान की सरहना किया ।
बा“के जिला में रक्तसंचार सेवा केन्द्र की स्थापना काल में जो उठाया समस्या और सफल अभ्यास के बारे में जानकारी कराते हुयें उपाध्यक्ष अजीत कुमार शार्म ने नेपाल में बँ“के जिला शाखा ने रगत संकलन में एक नमूना रही है उन्हों ने बताया ।
31नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने रेडक्रस के क्षेत्रीय रक्तसंचार सेवा केन्द्र से आज तक ऐसा नही हुआ है कि भी बिमारी खून की अभाव न उठाना पडे बताया । इस क्षेत्र के सभी स्वयसेवी रक्तदाता, सामाजिक संघ संस्थाए“ की सहयोग में निरन्तर रक्तदान हो रही है उल्लेख करते हुयें कोई भी बिमारी खून से बन्चित न हो स्पष्ट किया । एक छोटी सहयोग से कोई भी ब्यक्ति की जान बच सकती है इस लियें रक्तदान करने की कार्य नेपाल के हरेक कोने कोने तकं पहु“चाने की आवश्यक रही है जोड दिया ।
स्वयंसेवीरक्तदाता एवं पत्रकार राकेश कुमार मिश्र ने कहा हरेक व्यक्ति रक्तदान करके की आदत की बिकास कराते हुयें क्षेत्रीय रक्तसंचार सेवा केन्द्र नेपालगंज के रक्तभण्डार करने शितकक्ष की क्षमता बृद्धि करने की अभी आवश्यकता रही है बताया । इसी तरह स्वयंसेवी रक्तदाता एवं अधिवक्ता रामकुमार दिक्षित ने ग्रामीण स्तरों में भी रक्तदान उत्प्रेरणा की आवश्यकता है और रक्तदान कार्यक्रम की अभियान को प्रभावकारी बनाने के लियें जोड दिया ।
बा“के जिला में इस आर्थिक वर्ष २०७१÷ २०७२ में ९ हजार ६ सौं १३ पिन्ट खून संकलन किया गया और ९ हजार ८ सौं ६८ पिन्ट खून बितरण किया गया क्षेत्रीय रक्तसंचार सेवा केन्द्र बा“के के प्रमुख उपेन्द्र रेग्मी ने जानकारी दिया ।
स्वयंसेवीरक्तदाता एवं पत्रकार, ब्यापारी और समाजसेवी को सम्मान किया गया था जिस में नेपालगन्ज से नियमित रक्तदान कार्यक्रम की आयोजन करते आ रहा जनमत 222अद्र्ध साप्ताहिक के ओर से ४ लोग सम्मानित हुयें है जिस में पत्रकार राकेश कुमार मिश्र, दिनेश कुमार ठाकुर, पवन कुमार बैश्य, बिनोद कुमार गुप्ता रहें है ।
इसी तरह सम्मानित हुयें रक्तदाताओं में राजेन्द्र कुमार महतरा, रामभक्त लम्साल, रामकुमार दिक्षित, प्रेमप्रसाद लम्साल, ऋषिराम शर्मा चापागाई, जनकबहादुर शाही, सन्तोष प्रसाद बोहोरा और दिपेन्द्र कुव“र रहें ।
इसी तरह सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के के स्वास्थ्य समिति संयोजक एवं अध्यक्ष्ता कर रहें राकेशबहादुर श्रीवास्तव , शाखा के मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी लगायत लोगों ने अपना अपना बिचार रक्खा था कार्यक्रम सञ्चालन रक्तसंचार सेवा केन्द्र बा“के की वरिष्ठ सहायक सरिता सिंह ने किया था । कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा और उपशाखा कार्य समिति के पदाधिकारी, सदस्य, कर्मचारी और स्वयंसेवी रक्तदाताओं की सहभागिता रही थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: