नेपालगन्ज में २३ वाँ प्याब्सन दिवस

1(1) 2(1) 3नेपालगन्ज ,(बाँके) पवन जायसवाल, पुष २५ गते ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज में २३ वाँ प्याब्सन दिवस भव्यता के साथं पुष २४ गते बुद्धवार को मनाया गया ।
बाँके जिला प्रशासन कार्यालय के प्रमुख जिला अधिकारी जीवन प्रसाद ओली के प्रमुख आतिथ्य में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में कई छात्रों ने सांगीतिक प्रस्तुत किया । प्याब्सन ने अपने सदस्य संस्था के प्रत्येक विद्यालय से एक उत्कृष्ट शिक्षक को भी सम्मानित किया है ।
पिछले एसएलसी की परीक्षा में सर्वोत्कृष्ट होने वाले जिला के छात्र–छात्रों को प्याब्सन दिवस के अवसर में सम्मानित किया है। कार्यक्रम में बोलते हुयें अगुवा सञ्चालकों ने स्थायी नीति और वातावरण सही न होने से समस्या में फसना पडा है सिकायत किया ।
संस्थागत विद्यालय के सञ्चालकों ने कहा हम सभी लोग को सरकारी नीति के कारण से परेशानिया उठानी पड रही है । कार्यक्रम में अदुरदर्शी निर्णय से विद्यालय सञ्चालन में कठिनाई उत्पन्न हुआ प्याब्सन के बाँके जिला के अध्यक्ष ऋषिकेश जिसी ने कहा । उपाध्यक्ष आर. के. गौतम ने विभिन्न करों के कठिनाईयों से संस्थागत विद्यालयों को केवल दुःख देने की प्रयास हो रही है सिकायत किया ।
इसी तरहएन प्याब्सन बाँके जिला के अध्यक्ष कुवेर बस्नेत, प्याब्सन के केन्द्रीय सदस्य निर्मल उपाध्याय जिला शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र राज खनाल ने संस्थागत विद्यालयों में अभिभावकों को लगानी और सञ्चालकों को परिश्रम के अनुपात में प्रतिफल सन्तोषजनक न हुआ टिप्पणी किया । यदि सामुदायिक विद्यालय के तुलना में संस्थागत विद्यालयों की गुणस्तर प्रशंसा
योग्य रही है जिला शिक्षा अधिकारी खनाल ने कहा । उन्हों ने बालमैत्री शिक्षा सम्बन्धी तालीम देखते हुयें और कठोर दण्ड देने की क्रम रोकना, भेदभाव रहित व्यवहारों को सुनिश्चितता पर जोड दिया । जिला शिक्षा अधिकारी खनाल ने निजी क्षेत्रों से सहकार्य करके ही साझा अवधारणा मार्फत शैक्षिक विकासों में योगदान करने के लियें आव्हान भी किया ।5 4
प्याब्सन के सचिव विकास बज्राचार्य ने सञ्चालन किया कार्यक्रम में नेपालगन्ज उद्योग वाणिज्य संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष कपिल प्रसाद अधिकारी, प्याब्सन के वरिष्ठ सल्लाहकार राजेश केशर खनाल लगायत लोगों ने अपना– अपना विचार व्यक्त किया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: