नेपालगन्ज में ६२ वा राष्ट्रीय क्षयरोग नियन्त्रण दिवस

राष्ट्रीय क्षयरोग नियन्त्रण दिवस मनाया गया
नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल मंसीर १५ गते ।
नेपालगन्ज में क्षयरोग से सङ्क्रमित तथा उपचार में रहे बिमारियों को ६२ वा राष्ट्रीय क्षयरोग नियन्त्रण दिवस के अवसर पर मंसीर १३ गते आइतवार को फलफूल वितरण किया गया ।
2.png1६२ वा राष्ट्रीय क्षयरोग नियन्त्रण दिवस के अवसर पर नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था बाके शाखाद्वारा आयोजित कार्यक्रम मेें क्षयरोग नियन्त्रण केन्द्र, शाखाद्वारा सञ्चालित डि.आर. होस्टेल और संस्था के सहयोग में सञ्चालित क्षयरोग रिफरल क्लिनिक सल्यानी बाग नेपालगन्ज में उपचार में रहे विरामारियों को फलफूल वितरण किया गया था ।
डि.आर. होस्टेल नेपालगन्ज के कार्यालय सहायक देवेन्द्रराज पौडेल के अनुसार सो अवसर मेें क्षयरोग के ४० लोग बिमारियों को और आइतवार को ही बागेश्वरी मन्दिर के परिसर में रहे जेष्ठ नागरिकों को भी फलफूल वितरण किया गया था ।
फलफूल वितरण कार्यक्रम में नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था बा“के शाखा के सभापति रण प्रसाद राना, संस्था के निवर्तमान सभापति पूर्णलाल चूके, सदस्य सुन्दरलाल शाक्य, नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था बा“के शाखा के जिला कार्यक्रम संयोजक माधवराम वर्मा, संस्था के पदाधिकारी तथा क्लिनिक इञ्चार्ज हिक्मत खड्का लगायत लोगों की सहभागिता भी रही थी ।
कार्यालय सहायक देवेन्द्रराज पौडेल के अनुसार नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था बा“के शाखा व्दारा विगत डेढ साल सें अतिसंक्रमित क्षयरोग विमारी के लिये नेपालगन्ज में १५ और सुर्खेत में १० क्षमता के डि. आर. होस्टेल सञ्चालन करते आ रहा हैं ।
इसी तरह संस्था के बा“के शाखा व्दारा रामप्यारी मार्ग में अवस्थित अपने भवन में करीब २५ साल से क्षयरोग नियन्त्रण सेवा सञ्चालन करते आ रहा है ।4.png1

loading...