नेपालगन्ज मे अपराध नियन्त्रण में नागरिक से सहयोग का अह्वान ।

6२८ मार्च ,नेपालगन्ज, पवन जायसवाल । बाँके जिला के प्रमुख जिला अधिकारी ढुण्डीराज पोखरेल ने अपराधिक गतिविधिओं को नियन्त्रण और न्युनीकरण करने के लियें प्रहरी प्रशासन के  प्रयासों को सफल करनेकेलिये सञ्चारमाध्यम, नागरिक समाज के साथ सभी  पक्षों से सहयोग का आग्रह किया है।
जिला प्रशासन कार्यालय बाके और जिला प्रहरी कार्यालय बाँके व्दारा जारी किये गये सार्वजनिक सूचना के बाद स्वतःस्फूर्त रुप में हतियारों को सरकार को सौंपा गया ।  प्रमुख जिला अधिकारी पोखरेल ने अवैध तरीके से रक्खे हुये हतियार सरकार को सौंपने के लियें  आग्रह किया ।
उन्होंने ट्राफिक नियमों को सभी लोग पालन कर लगे तो फिर सडक दुर्घटनायें नियन्त्रण और न्यूनीकरण जरुर हो सकता हैं विचार व्यक्त करते हुयें कहा कि जिला प्रहरी कार्यालय ने महिला बेचविखन, ओसारपसार, लागू औषध दुव्र्यसन, मादक पदार्थ सेवन लगायत के अपराधिक गतिविधिओं को नियन्त्रण करने में   सफलता  प्राप्त किया है । 12
इस अवसर पर प्रमुख जिला अधिकारी पोखरेल ने हतियार संकलन कार्यों में सक्रिय काम किये बाँके जिला के बैजापुर प्रहरी चौकी के इञ्चार्ज असई देवलाल घर्तीमगर को  नगद पुरस्कार भी प्रदान किया था ।
उसी अवसर पर बाँके जिला के प्रहरी प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक भुपाल भण्डारी ने विभिन्न चौकीयों के मार्फत् सरकार को सौंपा किया गया  हतियारों का विवरण पत्रकारों के समक्ष  जानकारी कराते हुयें दो नाल का भरुवा बन्दूक एक और एक नाल  का भरुवा बन्दूक ३३ जमा  ३४ थान अवैध हतियार संकलन किया गया  और संकलन कार्य अभी भी जारी है बताया ।
भण्डारी ने बस चोरी के घटनाओं में संलग्न रहे अभियुक्तों को  कञ्चनपुर से पक्राउ करके  सार्वजनिक किया गया भी जानकारी दिया ।
इसी तरह गत ६ गते के दिन नेपालगन्ज  बसपार्क में खडा हुआ  भे१ख १३८१  नम्बर का बस चोरी करके  कञ्चनपुर के श्रीपुर में पहुँचाया  उस को बरामद करके कञ्चन देखतभुली–१ के निवासी  धीरज भाट और सुरेश चौधरी को  पक्राउ करके  सार्वजनिक किया गया ।
9उसी अवसर में जिला प्रहरी कार्यालय बाँके ने गुण्डागर्दी कार्य के विरुद्ध संचालन किया गया अपरेशन हिट अन्तरगत प्रहरी कारवाही में रहे ४५ लोगों को सम्झकर उनके घर वालों को सौंप दिया । ३५ लोगों को  आवश्यक कारवाही के लियें जिला प्रशासन कार्यालय में भेजा गया और २० लोगों को  सार्वजनिक अपराध ऐन के अन्तरगत कारवाही किया गया इसकी जानकारी सम्मेलन दिया गया ।
पत्रकार सम्मेलन के वाद में बाके जिला में अपराध नियन्त्रण तथा सवारी दुर्घटनाओं को न्यूनीकरण करने के लियें भी लागू किया  रोड सेफ्टी चेकिङ् कन्सेप्ट को कार्यक्रम संचालन किया गया यह जानकारी बाँके जिला के प्रहरी प्रमुख भण्डारी ने दिया । और जिला प्रहरी कार्यालय ने तैयार किया ट्राफिक नियम सम्बन्धी चेतनामूलक पर्चा पम्पलेट को पुष्पलाल चोक नेवालगन्ज में प्रमुख जिला अधिकारी पोखरेल, प्रहरी प्रमुख भण्डारी लगायत लोगों ने सवारी चालकों को वितरण किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz