नेपालगन्ज मे नेपाल कुम्भकार प्रजापति सँघ का अधिबेशन

नेपालगन्ज । पवन जायसवाल । बाँके जिला स्थित नेपाल (कुम्भकार) प्रजापति सँघ बाँके शाखा का चौथा जिला अधिबेशन नेपालगन्ज के महेन्द्र पुस्तकालय में सम्पन्न हुआ हैं ।  इस अधिबेशन मे नयाँ कार्य समिति का भी गठन किया गया है । मंसीर ३०गते हुआ इस अधिबेशन मे अविनाष चक्रवती के अध्यक्षता में ११ सदस्यिय समिति का गठन  किया गया है ।
इस समिति के उपाध्यक्ष पद में शालिकराम प्रजापति, सचिव में मिश्री लाल प्रजापति, सह सचिव में श्रीमती सरस्वती प्रजापति, कोषाध्यक्ष में रामानन्द कुम्हार,को सर्व सम्मति से चयन किया गया हैं । समिति के सदस्यों में  महन्तश्री छयल बिहारी प्रजापति, तीरथराम प्रजापति, सुनदर लाल कम्हार, श्रीमती किरण कुमाल, श्रीमती साबित्री प्रजापति, और चमेला कुम्हार को चयन किया गया हैं ।
इसी तरह (कुम्भकार) प्रजापति समाज ने अपना एक युवा समिति का भी गठन किया हैं । समिति क संयोजक पद में राजेन्द्र प्रजापति और सह संयोजक में संजय प्रजापति को चयन किया गया हैं ।
अधिबेशन ने अपने समाज के सल्लाहकार के पदों पर बिष्णु लाल कुमाल, राम प्रसाद कुमाल, और राम कुमार प्रजापति को सर्वसम्मति से  मनोनित किया है । और चौंथा अधिबेशन ने उसी दिन समाज में बिशेष योगदान देते आ रहे (कुम्भकार) प्रजापति समाज के वरिष्ठ ६ लोगों सम्मान किया गया हैं ।
सम्मानित हुयें ब्यक्तित्व लोगों में शालिकराम प्रजापति, राम प्रसाद कुमाल, रामानन्द कुम्हार, महन्तश्री छयल बिहारी प्रजापति, श्रीमती किरण कुमाल, और सरस्वती प्रजापति रही हैं समाज के सल्लाहकार एवं सम्मानित ब्यत्तित्व बिष्णु लाल कुमाल ने इसकी जानकारी दिया है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz