नेपालगन्ज मे बाल दुव्र्यवहार का अन्त्य करें विषयक बक्तृत्वकला

DSC06193नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, अगहन २४ गते ।
बाँके जिला के नेपालगंज के बाल क्लब में आबद्घ विभिन्न समुदाय के बालबालिकाओं के बीच बालबालिकाओं की बात सुनें, बाल दुव्र्यवहार का अन्त्य करेंं विषयक जिला स्तरिय बक्तृत्वकला तथा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया ।
जिला बाल क्लब संजाल बाँके के अध्यक्ष सुरेन्द्र चलाउने के अध्यक्षता में सम्पन्न प्रतियोगिता में महिला तथा बालबालिका कार्यालय बाँके की अधिकृत शोभा शाह के प्रमुख आतिथ्य में  प्रतियोगीओं को  प्रमाण पत्र तथा पुरुस्कार वितरण शाह ने किया था ।
बाँके जिला के बालबालिकाओं ने बाल दुव्र्यवहार अन्त्य के लियें बालबालिकाओं को स्वयम जागरुक होना चाहिए साथ में अपने उपर हुआ घटना को तत्काल सम्बन्धित निकाय में जानकारी  कराना तथा सम्बन्धित सरोकारवालो को सक्रियता दिखाने वाले, बाल दुव्र्यवहारों की अन्त्य करने में   सहयोग पहुँचाने जैसा चीजों पर बक्तृत्व तथा निबन्ध मार्फत प्रस्तुत किए थे ।
अन्र्तराष्ट्रीय बाल अधिकार दिवस के अवसर पर जिला बाल कल्याण समिति बाँके और जिला बाल क्लब संजाल बाँके ने किया आयोजन प्रतियोगिता में बाके जिला के ३४ गाविस और नगरपालिका करके ८० लोग बालबालिकाए“ की उपस्थिति रही थी ।
विभिन्न बाल क्लबों से २७ लोगों की सहभागिता रही बक्तृत्वकला प्रतियोगिता में उढ्रापुर गाबिस के जीवराज बम प्रथम स्थान में, खास काराका“दौं गाबिस के सोम थापा दुसरे स्थान में, कोहलपुर गाबिस के विजय काफ्ले और नौबस्ता गाबिस की दिलमाया बि.सी.ने सान्तवना स्थान प्राप्त करके सफल हुयें थे । जिस के निर्णायक शिक्षक सुन्दर गुरुङ्ग, सेभ द चिल्ड्रेन की मीना पराजुली ने किया था । DSC06235 (1)
२३ बालबालिकाओं की सहभागिता में निबन्ध प्रतियोगिता हुआ था जिस में चिसापानी गाबिस के भविन्द्र योगी प्रथम हुयें थे, उढ्रापुर गाबिस के कुल बहादुर सुनार दुसरे स्थान में, गनापुर गाबिस के अमित गुप्त तिसरे स्थान में और सान्तवन में खास कारका“दौं गाबिस के गीता मल्ल ने प्राप्त करके  सफल हुयें थे । जिस के निर्णायकों में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के क्षेत्रीय निर्देशक मुरारी खरेल, सिविन नेपाल की रमा आर्याल और एडभोकेसी फोरम के संयोजक बसन्त गौतम ने किया था ।
प्रतियोगिता मे प्लान नेपाल बा“के, बा“के यूनेस्को क्लब, सेभ द चिल्ड्रेन, सिविन नेपाल के सहकार्य में सम्पन्न कार्यक्रम में बाल अधिकार अधिकृत महेश नेपाली, बा“के यूनेस्को क्लब के सुनील चौधरी, जिला बाल क्लब संजाल बा“के के पूर्व अध्यक्षों में आशीष बर्मा, अनुभा राणा, प्रजीता ज्ञवाली, बिनोद शर्मा लगाएत लोगों ने अपना– अपना विचार व्यक्त किया कार्यक्रम स)चालन संजाल की सचिव मीना शर्मा ने कि थी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: