Wed. Sep 26th, 2018

नेपालगन्ज – ६ में सूचना की हक सम्वन्धी अनुशिक्षण कार्यक्रम


नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७४ जेष्ठ ६ गते ।
सूचना की हक सम्वन्धी एक दिन की अनुशिक्षण कार्यक्रम नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका की वार्ड नं. ६ में शनिवार को सम्पन्न हुआ है ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका कार्यालय की आर्थिक सहयोग में सूचना र मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र की आयोजन में किया गया कार्यक्रम में वार्ड नं. ६ के वडा सचिव, सामाजिक परिचालक, अन्य कर्मचारी तथा वडा नागरिक मंच तथा नागरिक सचेतना केन्द्र के संयोजक तथा सदस्यों करके करीब ४० लोगों की सहभागिता रही थी ।
कार्यक्रम में सूचना की हक रकया है, इस की प्रयोग, महत्व, उद्देश्य, सार्वजनिक निकाय, तथा सेवाग्राही, मा“गकरने वाली सम्भावित विषयवस्तु लगायत की विषय में केन्द्र के अध्यक्ष विश्वजीत तिवारी, महासचिव सपना भटराई, पत्रकार शुक्रऋषि चौलागाई और राकेश कुमार मिश्र ने सहजीकरण किया था ।
कार्यक्रम की सहभागियों ने अपनी समुदाय टोल की विकास के लिये आयी बजेट पारदर्शिता के लिये सूचना मा“ग करने प्रतिबद्धता करते हुये इस ने सभी नागरिकों को सचेत होने के लिये विश्वास व्यक्त किया था ।
कार्यक्रम में नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका स्तरीय अनुगमन समिति के सदस्य केशवराम वर्मा, नागरिक सचेतना केन्द्र के संयोजक वृजेश त्रिपाठी, नागरिक अगुवा ओमप्रकाश श्रीवास्तव, लगायत लोगों सूचना की हक प्रमुख हतियार होने के नाते इस की प्रयोग व्यापक रुप में करने पर जोड दिया ।
वडा नागरिक मंच के संयोजक जानकी देवकोटा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम की संचालन केन्द्र के कार्यक्रम अधिकृत सोम गुरुग ने किया था । नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका की २३ मध्ये १० स्थान में यह अनुशिक्षण किया गया है आयोजक संस्था ने बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of