नेपालजन्ज सीमा के पास लाखों रुपये का सूटकेस प्राप्त ।

पवन जायसवाल, नेपालगन्ज बाँके ।यात्री वाहक सवारी साधन के लापरवाही से एक भारतीय महिला का लाखों रुपये का सूटकेस मैजिक गाडी के चालक और कन्डेटर ने रास्ते में ही छोड कर भाग आया था। नेपालजन्ज सीमा से करीब १९ कि.मी. दक्षिण की तरफ में भारत के नानपारा से रुपैडिहा आने वाला मैजिक गाडी ने नानपारा में ही छोडकर रुपैडिहा के तरफ आ रहे एक यात्री का सामान से भरा हुआ सुटकेस नेपालगन्ज की एक महिला यात्री ने सम्बन्धित हकदारको पता लगाकर हस्तान्तरण किया ।
इसी फरवरी ९ तारीख के दिन गाडी चालक की लापरवाही से नानपारा में सडक पे ही  छोडकर आया भारत जिला बहराइच के रुपैडिहा बाजार के निवासी एक महिला का वह सुटकेश नेपालगन्ज के तरफ आ रही एक महिला ने अपने साथ में लाकर नेपालगन्ज के सञ्चारकर्मी के मार्फत् नेपालगन्ज में हस्तान्तरण किया ।
बाँके जिला के बसुदेवपुर–५, सुर्जी गावँ निवासी किरन देवी जायसवाल ने बेवारिस में छोडा गया सूटकेस को नानपारा से बस में रुपैडिहा आते समय में गाडी स्टैण्ड में प्राप्त किया ।  सामानों सें भरा सुटकेश मैजिक गाडी चालक ने सडक में फेंककर कर गया था और नेपालगन्ज आ रही श्रीमती जायसवाल ने स्थानीय पत्रकारको कहा किसी का है, आप लोग उसको पता लगाकर खबर कर दिजिए । उस के सुटकेस अपने नियन्त्रण में लेकर नेपालगन्ज आई थी । उसके बाद रुपैडिहा के एक संचारकर्मी के मार्फत् खबर किया ।
सूटकेशका धनीको पहिचान करके रुपैडिहा बाजार स्थित राष्टी«य साहारा बैङ्क शाखा के कर्मचारी पी.एल. बर्मा के पत्नी सत्यवती बर्मा को नेपालगन्ज में ही बुलाकर आइतवार के दिन नेपाल–भारत संयुक्त पत्रकार मञ्च नेपाल समूह के संयोजक एवं जनमत अर्द साप्ताहिक के सम्पादक पूर्णलाल चुके ने नेपालगन्ज में सुटकेस को हस्तान्तरण किया । श्रीमती जायसवाल ने कहा ये सामान हमारा है कहकर एक सन्दिग्ध आदमी ने नानपारा में माँग रहा था । लेकिन हम ने कहा रुपैडिहा वाले मैजिक में सवार यात्रुका है, यह सामान तुम्हारा कैसे होगा ? और किसी को नही दिया । श्रीमती वर्मा ने कहा जब मैं रुपैडिहा में पहुँची और गाडी वालों से कहा हमारा सूटकेस नहीं पाया तो पुछा तो उसने कहा कि हमने सूटकेस रक्खा ही नहीं और हमको कुछ भी नहीं मालूम है कहा तो सोंचा कि अब किसी हालत में नही मिलेंगा निराश हो गई थी । जब खबर मिला तो मैं बहुत खुशी हुई बतायी ।
श्रीमती वर्मा ने मूल्यवान एवं महत्वपूर्ण सामान मिलने पर बहुत खुशी होकर श्रीमती जायसवाल को हार्दिक धन्यवाद दिया ।

 नेपालगन्ज मे बसन्त पञ्चमी के दिन से श्रीमद् भागवत कृष्ण कथा सप्ताह ।    

बाँके जिले के नेपालगन्ज सदर लाइन निवासी ओम प्रकाश गुप्ता के आयोजन में बसन्त पञ्चमी के दिन से श्रीमद् भागवत कृष्ण कथा सप्ताह शुक्रवार से शुरु हुआ हैं ।
श्रीमद् भागवत कृष्ण कथा वाचक श्री गोपाल कुटी, रमणरेती श्रीधाम वृन्द्रावन जिला मथुरा निवासी पूज्य श्री विपिन बापू जी के मुखार विन्द से शुरु हुआ ।
बसन्त पञ्चमी के दिन श्रीमद् भागवत स्थल टण्डन राइस मिल परिसर से कलश यात्रा शुरु किया गया सदर लाइन, त्रिबेणी मोड, घरवारी टोल, धम्बोझी चौक, बी.पी. चौक चार बाहिनी होते हुयें फिर टण्डन राइस मिल में जाकर सभी कलश यात्रा में सहभागियों और सभी श्रधालु भक्त जनों को प्रसाद बितरण करके कलश यात्रा को समापन किया ।
ये श्रीमद् भागवत कृष्ण कथा फागुन १० गते तक चलेगा और सभी भक्त जनों  से अनुरोध भी किया है कि ज्ञान सप्ताह श्री मद्भागवत में आकर ज्ञान ले और अपने जीवनको धन्य बनावैं । नेपालगन्ज निवासी भरत किशोर वैश्य ने यह जानकारी दिया ।
इसी तरह बाँके जिला के खास कारकाँदौं– ६ लगदहवा के पूर्व तर्फ रहा काली माई के मन्दिर पर बसन्त पञ्चमी के अवसर में फागुन ४ गते से ही स्थानीय बासी लोग मिलकर मेला का आयोजन भी किया था जो आइतवार सम्पन्न हुआ हैं । मेला समिति के व्यवस्थापक तिलक राम वर्माने बताया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz