नेपाली कांग्रेस के तीन हस्तियां (कोइराला) क्यों होे रहे हैं इकठ्ठा ?

काठमांडू, १० भाद्र ।
एक जमाना था– नेपाली कांग्रेस से आवद्ध शशांक कोइराला, शेखर कोइराला और सुजाजा कोइराला के बीच कोही भी राजनीतिक संवाद नहीं होता था । कांग्रेस के आन्तरिक राजनीति में यह तीन आपसी प्रतिस्पर्धी थे । जिसके चलते यह तीन नेताओं के बीच आपसी बातचीत भी मुश्किल से होती थी । लेकिन अभी यह तीन नेता मीडिया में इस तरह दिखाई दे रहे हैं कि जो बहस का विषय बन जाता है ।
आज प्रकाशित कान्तिपुर दैनिक के अनुसार कांग्रेस महामन्त्री शशांक कोइराला निवास महाराजंग में शुक्रबार तीन कोइराला एक ही मञ्च में दिखाई पड़े । नेपाल पत्रकार महासंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने यह संयोग निर्माण किए हैं, जिसको महामंत्री कोइराला ने ‘लन्च मिटिङ’ नामकरण किया था । एक ही जगह इकठ्ठा होकर वे लोग सन्देश भी दे रहे थे कि अब वे तीन (कोइराला) अब एक हो गए हैं । इससे पहले गत श्रावण ४ गते भी शशांक कोइराला निवास टोखा में ‘लञ्च मिटिङ’ किया गया था ।
शुक्रबार आयोजित कार्यक्रम में निमंत्रणा करते वक्त ही पत्रकारों को बताया गया था कि तीन कोइराला के साथ बातचीत करना है । कार्यक्रम को औपचारिकता देने के लिए घर में ही मञ्च निर्माण किया गया था । मञ्च में क्रमशः शशांक, शेखर और सुजाता बैठे थे । स्मरणीय है, १३वे महाधिवेशन में पार्टी नेतृत्व में पहुँचने के लिए यह तीनों के बीच प्रतिस्पर्धा था । तीनों महामन्त्री के दावेदार थे । लेकिन अभी यह तीनों के बीच हार्दिकता है । बताया जाता है कि नेपाली कांग्रेस के राजनीति को पुनः कोइराला परिवार में ही केन्द्रीत कराने के लिए और आगामी महाधिवेशन को लक्षित कर यह तीन एक हो रहे हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: