नेपाली कांग्रेस के सात नेताओं के द्वारा तत्काल महासमिति बैठक की मांग

काठमांडू, १ जनवरी । नेपाली कांग्रेस के सात युवा नेता ने तत्काल पार्टी महासमिति बैठक आह्वान के लिए पार्टी नेतृत्व से लिखित आग्रह किया है । पौष १६ गते, जिस दिन स्व. वीपी कोइराला ‘राष्ट्रीय मेलमिलाप की नीति’ लेकर स्वदेश वापस हुए थे, उसी दिन के अवसर पर कांग्रेस नेता चन्द्र भण्डारी, धनराज गुरुङ, गगन थापा, विश्वप्रकाश शर्मा, गुरुराज घिमिरे, प्रदीप पौडेल और बद्री पाण्डे ने एक विज्ञप्ति प्रकाशित कर पार्टी नेतृत्व को महासमिति बैठक के लिए आग्रह किया है । विज्ञप्ति में उन लोगों ने स्वतन्त्र और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए पार्टी सभापति तथा प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा को धन्यवाद भी दिया है ।
वक्तव्य पार्टी नेतृत्व को सम्बोधन करते हुए विविध प्रश्न भी किया है, जैसे कि– नेपाली जनता की अपार स्नेह, विश्वास और समर्थन होते हुए भी परीणाम क्यों इसतरह का आ गया है ? जिसके चलते हम लोग दुःखी है, हमारी कमजोरी कहां है ? निर्वाचन के संबंध में सम्भावित पूर्वानुमान होते हुए भी नेतृत्व क्यों सचेत नहीं हो सका ?
सात नेताओं ने नेतृत्व के ऊपर आरोप लगाए है कि चुनाव के वक्त विपक्षी द्वारा लगाए गए आरोप को पार्टी नेतृत्व प्रतिवाद करने में असफल हो गई है । उन लोगों ने सरकार की कामकारवाही और गठबंधन के प्रति भी प्रश्न किया है । नेतृत्व के समक्ष पूछा गया है– ‘लोकतान्त्रिक गठबंधन को क्यों राष्ट्रव्यापी, विश्वसनीय और मजबूत करने में हम लोग असफल रह गए हैं ?’ इस तरह के अनेक प्रश्न करते हुए चुनाव की गम्भीर समीक्षा के लिए तत्काल महासमिति बैठक बुलाने के लिए आग्रह किया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: