नेपाली कांग्रेस मन्त्रियों को सपथ ग्रहण करवाने की रस्साकस्सी में

काठमाण्डू, भाद्र ८
नेपाली कांग्रेस के तरफ से सरकार में सहभागी होने वाले मन्त्रियों को आज ही सपथ ग्रहणन करवाने की तैयारी अन्तिम चरण में पहुँचि है । बहरहाल मन्त्रियों के नाम व मन्त्रालय को लेकर रस्साकस्सी अभी भी जारी है ।

lhNnf kf6L{ ;efkltsf] ;Ddfgdf 6f]vfl:yt lgjf;df dªunjf/ cfof]hgf u/]sf] lrofkfg ;df/f]xdf ;Daf]wg ub}{ g]kfnL sfFu|];sf dxfdGqL 8f= zzf+s sf]O/fnf . tl:a/ M /f]zg ;fksf]6f, /f;;
श्रोत के मुताविक सभापति शेरबहादुर देउवा ने पाँच लोगों के नाम निर्धरित कर चूके हंै । देउवा ने पाँच मन्त्री में अर्जुन नरसिंह केसी, बालकृष्ण खाँण, जीवन शाही, मीन विश्वकर्मा तथा फरमुल्लाह मन्सुर का नाम तय किया है ।
श्रोत के मुताविक एम महिला को भी स्थान देने की बात हो रही है । आरजु देउवा को कहा गया था पर उन्होंने अस्वीकार कर दीया है । श्रोत ने बताया अम्विका बस्नेत को सरकार में ले जाने का दवाव देउवा को दिया जा रहा है ।
वहीं नेता रामचन्द्र पौडेल भी मन्त्रियों के नाम को लेकर आज सुवह से विमर्श में है । सीतादेवी यादव, नविन्द्रराज जोशी, बलबहादुर केसी, आनन्द ढंगाना, किरण यादव लगायत के विषय में भी पौडेल पक्ष विचार कर रही है ।
वहीं परराष्ट्र मन्त्रालय नहीं मिलनृे पर सरकार में नहीं जाने का अडान डा. शेखर कोइराला का है र रहें हैं ।
देउवा शुक्रवार इलाज के लिए सिंगापुर जाने की बात है इसी लिए आज साम तक मन्त्रियों के नाम निश्चित कर प्धानमन्त्री प्चण्ड को देने की तेयारी जोरसोर से चल रही हैं ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz