नेपाली खिलाड़ी सन्दीप ने बनाया इतिहास, आइपिएल में आवद्ध

काठमांडू, २८ जनवरी । नेपाली खिलाड़ी तथा युवा स्पिनर सन्दीप लामिछाने ने नेपाल के खेल जगत के लिए एक इतिहास कायम किया है । लामिछाने इन्डियन प्रिमियर लिग (आईपीएल) में समावेश हो गए हैं । आइपिएल ज्वाइन करनेवाले सन्दिप प्रथम नेपाली खिलाड़ी है । दिल्ली में आइतबार सम्पन्न अक्ससन में डेयर डेभिल्स ने सन्दीप को २० लाख (३२ लाख नेपाली रुपैयां) में खरीद लिया है । सन्दीप एसोसिएट क्याटागोरी से आइपीएल में शामील हुए हैं ।


अक्सन में कूल ५ सौ ७८ खिलाड़ी थे, उसमें सन्दिप २ सौ ७८ नम्बर में थे । इससे पहले शक्ति गौचन ने राजस्थान रोयल्स में ट्रायल दिया था, लेकिन वह छनौट नहीं हो पाए थे । इसीतरह सन्दीप भी इससे पहले पाकिस्तान सुपर लिग (पिएसएल) और बंगलादेश के घरेलु लिग ट्राफ्ट में शामील हुए थे, लेकिन अक्सन टिम ने उनको छनौट नहीं किया था ।
समाचार स्रोत का कहना है कि आइपिएल टिम राजस्थान रोयल्स के पूर्व प्रशिक्षक मोन्टी देसाई ने पहल करने पर सन्दीप आइपिएल शामील में सफल हुए हैं । अभी भी देसाई राजस्थान रोयल्स व्यवस्थापन से निकट संबंध रखते हैं । देसाई ने तीन महिने पहले यू–१९ (नेपाल) टीम के कन्सल्ट्यान्ट प्रशिक्षक के रुप में काम किया था । बताया जाता है, उसी समय देसाई ने सन्दीप को करीब से पहचान लिया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: