नेपाल आदिवासी जनजाति संघ बाके के सभापति में राजेन्द्र श्रेष्ठ

2
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ मंसीर १४ गते ।
नेपाली काग्रेस की भातृ संस्था नेपाल आदिवासी जनजाति संघ बाके की प्रथम जिला अधिवेशन से सभापति पद में राजेन्द्र श्रेष्ठ ने मत प्राप्त करके मंसीर १३ गते को निर्वाचित हुये है ।
सभापति बाहेक की सम्पूर्ण पद निर्विरोध हुआ था निर्विरोध हुये पदों में सचिव में नम बहादुर आलेमगर और कोषाध्यक्ष में सुरेन्द्र श्रेष्ठ रहें है ।
इसी तरह सदस्यों में विशाल कर्माचार्य, दशरथ थारु, महाविर थारु, जंगवीर चौधरी, शेर बहादुर घर्तीमगर, कृष्ण बहादुर पुन मगर, अंकित श्रेष्ठ, लक्ष्मण प्रसाद थारु, युग बहादुर गुरुंग, बालीदेवी गुरुङ, चन्द्रा कुमारी राना, सोमली थारु और विमला खुना रहीं है ।
निर्वाचित पश्चात अपनीे प्रतिवद्धता व्यक्त करते हुये सभापति राजेन्द्र श्रेष्ठ ने संघ को सस्थागत रुप में मजबूत बनाकर क्रियाशील कराएगें और सभी जाति कीे संस्था होने की अनुभुति कराके बा“के जिला में रहे आदिवासी जनजातियों को मिलाकर के साथ में ले जाएगें बताया ।
निर्वाचित सभापति लगायत कार्यसमिति को शुभकामना देते हुये नेपाली का“ग्रेस बा“के जिला की सभापति किरण कोइराला ने आदिवासी जनजाति की सहभागिता बिना पार्टी पूर्ण नही होगी संघ ने पार्टी में आदिवासी जनजातियों को संस्थागत रुप में क्रियाशील बनाने में भुमिका निभाने के लिये शुभकामना दिया ।
जम्मा १ सौ १२ लोग प्रतिनिधि रहे जिला अधिवेशन में राजेन्द्र श्रेष्ठ के निकटम प्रतिद्धन्द्धी चन्तराम थारु ने ४२ मत प्राप्त किया था । जम्मा ९५ मत पडा था जिस में ६ मत बदर हुआ था निर्वाचन समिति के संयोजक हेमन्त कर्माचार्य ने जानकारी दिया । संघ की प्रथम अधिवेशन ने १६ लोगों की नई कार्यसमिति चयन की है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz