नेपाल काे वैदिक सनातन हिन्दू राष्ट्र घोषणा करने के लिए सरकार पर दबाब

काठमाडौँ –३ सितम्बर

नेपाल काे वैदिक सनातन हिन्दू राष्ट्र घोषणा करने के लिए सरकार पर दबाब देने हेतु ११ बुँदे घोषणापत्र जारी करते हुए अन्तर्राष्ट्रिय हिन्दू सम्मेलन सम्पन्न हुअा  ।

सनातन संस्कृति समाज नेपाल के आयोजना में भदौ १५ गते शुरु हुअा सम्मेलन  ११ बुँदे काठमाडौँ घोषणापत्र जारी करते हुए १७ गते सम्पन्न हुअा ।

नेपाल काे वैदिक सनातन धर्मावलम्बी का मूल केन्द्र बनाने की घोषणा भी सम्मेलन में पारित हुअा । उक्त जानकारी   समाज के अध्यक्ष एवं सम्मेलन आयोजक समिति के संयोजक हरिबोल भट्टराई ने दी ।

नेपाल काे वैदिक दर्शन का केन्द्र बनाने के लिए  अध्यक्ष भट्टराई के संयोजकत्व में सम्मेलन में भाग लेने के लिए अाए नेपाल, भारत, पाकिस्तान, बंगलादेश, अमेरिका अादि से देश के प्रतिनिधि सदस्याें की समिति गठन का निर्णय भी किया गया । ।

सम्मेलन में बंगलादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान अादि देशाें में अल्पसंख्यक के रुप में रहे हिन्दू समुदाय पर हाे रहे अन्याय, अत्याचार काे रोक कर परापूर्वकाल से मनाते अाए  धर्म, संस्कार, पर्व अाैर रीतिरिवाज स्वतन्त्र रुप में मनाने का अधिकार सुनिश्माचित करने के लिए   संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सम्बन्धित देश के सरकार काे ज्ञापनपत्र देने का प्रस्ताव भी पारित हाेने की बात आयोजक समिति सदस्य त्रिलोचन पौडेल ने बताइ ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz