Sun. Sep 23rd, 2018

नेपाल की एक मात्र रेल दुर्घटना, एक की मृत्यु (अपडेट)

rel (1)रेल दुर्घटना मे घायल लहेरी को मृत्यु
कैलास दास,जनकपुर, भाद्र २५ गते । भारत के जयनगर से जनकपुर आतेर समय दुर्घटना मे गम्भीर घायल हुये एक व्यक्ति को उपचार के क्रम मे मृत्यु हो गया है ।
मृत्यु होनेलवाले मे जनकपुर नगरपालिका १ का रहने वाला महम्मद अलाउदिन लहेरी रही है । घटना के बाद उपचार के लिए जनकपुर अञ्चल अस्पताल मे उनका इलाज चल रहा था ।  यहाँ पर उपचार सम्भवन नही होने के बाद विशेष उपचार के लिए धरान स्थित विपी कोइराला विज्ञान प्रतिष्ठान मे रिफर किया गया था । अन्य घायल सबों की स्थिति समान्य है ।

कैलास दास,जनकपुर, भाद्र २४ । भारत के जयनगर से जनकपुर आ रही नेपाल रेल्वे सोमवार को दुर्घटनाग्रष्त हो गइ है । दुर्घटना मे ५ यात्री सख्त घायल हुआ है ।

जनकपुर नगरपालिका १ मे रहने वाले महम्मद अलाउद्दिन लहेरी,  धनुषा के दुहवी २ का रहने वाला देवु झा, इटहर्वा ७ का रहने वाला  सलामत राइन, बलहागोठ ३ का कलिन खातुन और बलहागोठ ३ का समतुला खातुन सख्त घायल है ।

घायलो का जनकपुर अञ्चल अस्पताल मे उपचार हो रहा जिल्ला प्रहरी कार्यालय धनुषा के प्रहरी निरीक्षक गोविन्द पुरी ने यह जानकारी दी है ।rel (3)

जय नगर से आ रही ट्रेन धनुषा के प्र.के. महुवा ४ मे पट्टरी से तीन डब्बा उतरकर जमीन पर आने के वाद यह दुर्घटना हुइ । वर्षात के मौसम मे रेल प्रायः बन्द रहती है । जीर्णशीर्ण अवस्था मे रही नेपाल की रेल्वे कब दुर्घटना मे पडेगा कहना बहुत मुश्लिक है। इसके बाद भी नेपाल भारत के लिए एक मात्र बडी साधन के रुप मे रही नेपाल रेल्वे कम्पनी मे यात्री की चाप लगी रहती है ।janakpur railway

फिलहाल कोमा मे रही नेपाल रेल्वे को ब्रिटिस सरकार ने नेपाल से भारत लकडी ढोने के लिए वि.स. १९९३ साल मे युद्ध शमशेर को दिया था । किसी समय लकडी ढोने वाला रेल अभी यात्री ढुवानी मे होने के बाद भी इस तरफ न तो नेपाल सरकार गम्भीरता दिखाई है और न ही किसी राजनीतिक दलों ने ही ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of