नेपाल के प्रधानमन्त्री पद पर रेग्मी द्वारा सपथग्रहण, गृहमन्त्री मे माधव घिमिरे।

khilraj egmiकाठमाडू, १ चैत । काफी दिनों से चली आरही विवाद, मतभेद तथा बहस के बाद सर्वोच्च अदालत के प्रधानन्यायधिस खिलराज रेग्मी ने चुनावी परिषद के अध्यक्ष पद का सपथग्हण कर लिया है । असार ७ मे संबिधानसभा का निर्वाचन कराने के उद्देश्य से प्रधानन्यायाधीश खिलराज रेग्मी के ही अध्यक्षता मेअन्तरिम निर्वाचन मन्त्रिपरिषद् का गठन किया गया है ।
राष्ट्रपति कार्यालय शिलत निवास मे आयोजित विशेष समारोह मे उनको राष्ट्रपति डा रामबरण यादव ने पद तथा गोपनीयता का सपथ कराया है ।
अध्यक्ष पद मे सपथ लेने के बाद उन्होने कानून तथा न्याय और श्रममन्त्री के रुप मे पूर्व मुख्य सचिव हरिप्रसाद न्यौपाने को और गृह तथा परराष्ट्रमन्त्री के रुप मे पूर्व मुख्य सचिव माधव घिमिरे को सपथ कराया है ।
दलों के बीच कल्ह ११ सुत्री राजनीतिक सहमति हुइ थी । जिसके अनुसार रेग्मी के ही अध्यक्षता मे ११ सदस्यीय चुनावी परिषद गठन करने की बात उल्लेख है । जो कि निजामती सेवा के पूर्व एवं बरिष्ठ तह के कर्मचारी मे से समावेश किया जायेगा ।
रेग्मी नेतृत्व के परिषद को आनेवाले असार ७ गते तक संविधानसभा का दुसरा निर्वाचन कराकर सत्ता दल को हस्तान्तरण करने का म्याण्डेड दिया गया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz