नेपाल परिवार दल की लोकतन्त्र और आर्थिक उन्नति की साझा एजेन्डा

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७३ जेष्ठ ४ गते ।
नेपाल परिवार दल की प्रदेश नम्बर ५ की जमघट बैशाख ३१ गते को नेपालगंज में सम्पन्न हुआ है ।
जमघट की उद्घाटन करते हुये नेपाल परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने सभी दलों की साझा एजेन्डा है लोकतन्त्र और आर्थिक उन्नति हुई है बताते हुये सामाजिक आर्थिक रुपान्तरण मैत्री बातावरण सृजना में जुट्ने में सभी कार्यकर्ताओं को आग्रह किया ।

1
शान्ति तथा पुनर्निर्माण मन्त्री समेत रहे एकनाथ ढकाल ने परिवर्तन की उपलब्धिया“ सस्थागत करना और नया“ संविधान ने वास्तविक बैधानिकता प्राप्त करने के लिये मुलुक में आमूल्य रुप में आर्थिक प्रगति होना चाहिए बताते हुये बेरोजगार और गरिबी, पिछडे हुये जैसे मुद्धाओं को उचित सम्बोधन न होने से राष्ट्रीयता भी मजबूत नही हो पा रही जिकिर किया था ।
मन्त्री एकनाथ ढकाल ने अब के निर्वाचन की एजेन्डाए“ बिगत से फरक होगी बताते हुये राजनैतिक दलों ने प्रस्तुत करनेवाली बिकास की माडल अनुसार मतदाताओं ने मत देंगे बताया । उन्हों ने अब एक दूसरो को अधिक गाली बिरोध करना वा झूठ की सपना बा“ट्ने आने वाले दलों के प्रति सजक होना पडेगा कहते हुये राजनीति में मूल्य मान्यता और इमान्दारिता से ही प्राथमिकता पायेगी जिकिर किया । मन्त्री एकनाथ ढकाल ने नया“ संविधान ने लोककल्याणकारी राज्य की परिकल्पना किया है कहते हुये इस को साकार करने की दायित्व भी सभी को है कताया । उन्हों ने नेपाल परिवार दल मुलुक की सभी समस्याए“ को समाधान करने में सक्रिय सहभागिता जनाते आयी है बताते हुये राष्ट्र सेवा और जन सेवा ही पार्टी की मूलमन्त्र है बताया ।
महामन्त्री बिनोद डा“गी ने परिवार दल ने आठ वर्ष की समय में राष्ट्र और जनता को प्रमुख प्राथमिकता में रखकर शान्ति पूर्ण तरिका से क्रियाकलाप संचालन किया है जानकारी देते हुये आगामी दिनों में समुन्नत नेपाल निर्माण के लिये जैसी भी बलिदानी करना पडेगी तो भी पिछे नही हटेंगे बताया ।

3
केन्द्रीय सदस्य रुपसिंह भण्डारी ने नया“ नेपाल की नेतृत्व करनेवाली पार्टी नेपाल परिवार दल ही रही बताते हुये मुलुक को आवश्यक नया“ विचार और नया“ नेतृत्व देने के लिये अपनी पार्टी तयार रही है उल्लेख किया ।
अधिवेसन ने केन्द्रीय सदस्य अशोक कुमार चौधरी के अध्यक्षता में प्रदेश कार्य समिति निर्वा्चित किया है । प्रदेश सचिव में दाङ्ग जिला के शालिकराम चौधरी, सह सचिव में रुपन्देही जिला के लोक बहादुर गिरी और बर्दिया जिला के सुशील लामिछाने, कोषाध्यक्ष में बा“के जिला की धन माया बिष्ट निर्वाचित हुई है ।
इसी तरह की प्रदेश सदस्यों में रुपन्देही से गणेशमान बराल, गुल्मी जिला के पशुपति पाण्डेय, अर्घाखांची जिला के दिल्ली राज भुसाल, पाल्पा जिला के मदन लाल श्रेष्ठ, प्युठान जिला के कविराज न्यौपाने, रुकुम जिला के मनोज बोहोरा, रोल्पा जिला के बसन्त राज शर्मा, बा“के जिला के रत्न हमाल और लक्ष्मी बस्नेत निर्वाचित हुई है ।
उसी तरह नेत्र सागर चौधरी, बालमति चौधरी, कुश्मिना चौधरी, जीत बहादुर योगी, निर्मला भण्डारी, जेनी अधिकारी, राधिका देबी क्षेत्री, चन्द्रशेन यादव, शमशेर नेपाली, जानकी घिमिरे निर्वाचित हुई है ।
नब निर्बा्चित पदाधिकारी तथा सदस्यहरुलाई परिवार दलका अध्यक्ष एकनाथ ढकाल र महामन्त्री बिनोद डाँगीले बधाई तथा सुभकामना दिनु भयो ।
उसी तरह विहीवार को दल की बा“के जिला अधिबेसन सम्पन्न हुआ है ।
अधिवेशन की उद्घाटन करते हुये नेपाल परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने पुराने राजनैतिक दलों ने कर नही पाये कामों को करने के लिये परिवार दल गठन हुई है स्मरण कराते हुये अपनी पार्टी शान्ति, शुशासन, सम्बृद्धि, समानता, नैतिकबान समाज और राष्ट्रीय स्वाधीनता की पक्षधर रही है बताया । मन्त्री एकनाथ ढकाल ने द्द्वन्दोतर नेपाल की ब्यवस्थापन और बिकसित नेपाल की सपना साकार करने के लिये परिवार दल आगे रही है बताते हुये द्रुुत आर्थिक उन्नति के लिये बृहत्तर राजनैतिक सहमति की आवश्यकता रही है बताया ।
महामन्त्री बिनोद डा“गी ने परिवार दल ने आठ वर्ष की समय में राष्ट्र और जनता को प्रमुख प्राथमिकता में रखते हुये शान्ति पूर्ण तरिका से क्रियाकलाप संचालन किया है जानकारी देते हुये आगामी दिनों में समुन्नत नेपाल निर्माण के लिये जैसी भी बलिदानी करना पडे पिछे नही हटेंगे बताया ।
अधिवेशन ने लक्ष्मी बस्नेत की अध्यक्षता में नया“ जिल कार्य समिति निर्वा्चित किया है । जिला उपाध्यक्ष में पदम शाक्य, सचिव में बालमति चौधरी , सदस्यों में बेला राना, गौमाया खड्का, माही बिश्वकर्मा, नन्दकला खत्री, उतिमा रोकाया, रत्ना घर्ति, पार्वती बडुवाल, शफी खा“, लक्ष्मी चौधरी, कुमार उषा शर्मा, गायत्री देवकोटा और पिमसरा ओली निर्वा्चित हुई है ।
नर्वाचित पदाधिकारी तथा सदस्यों को परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल और महामन्त्री बिनोद डा“गी ने बधाई तथा शुभकामना दिया था ।

loading...