नेपाल परिवार दल – चौथा शक्ति होने का दावी (अपडेट सहित)

aaaaaaaaaaमध्यपश्चिम क्षेत्र के  जिले में नेपाल परिवार दल का प्रचार प्रसार तीब्र
नेपालगन्ज,(बाँके जिला) पवन जायसवाल कार्तिक २९ गते ।dang
पहिल संविधानसभा चुनाव के कुछ साता पहले केवल दर्ता हुआ नेपाल परिवार दल से समानुपातिक में एक मात्र सीट से जीतकर संविधानसभा में सहभागी हुआ था ।
नेपाल परिवार दल ने देश के ७५ जिला में उम्मेदवारी देकर प्रचार प्रसार  तीब्र बनाया है । पा“च विकास Ôेत्रों के प्रमुख जिले में दल के अध्यÔ एकनाथ ढकाल खुद पहु“चकर चुनावी सभा में सहभागिता होकर सभ िलोगों से वोट मा“गा ।
‘नेपाल एक घर सम्पूणर््ँ नेपाली एक परिवार’ मूल नाराओं के साथ नेपाली
राजनीतिकों में पहिला संविधानसभा निर्वाचन से स्थापित हुआ शत्रु विहीन और
शान्तिवादी पार्टीया“ के रुप में चित्रित और पहिचान बना चुका है नेपाल परिवार दल ने अभी नेपाल के पचहत्तर जिलें में प्रत्यÔ र समानुपातिक तर्फ उम्मेदवारी
देकर सक्रिय रुप से चुनावों में सहभागी हुयें । शान्ति, सामाजिक सद्भाव औरsurkhet
संविधान का मुख्य एजेण्डा लेकर परिवार दल ने लोकतान्त्रिक संविधान, युवा
मैत्री नेपाल, पर्यटन का आधार नेपाल बनाने का लक्ष्य के साथ चुनावी
कार्यक्रम में सहभागी हुयें ।
मध्यपश्चिम क्षेत्रों के सभी जिलों में भी चुनाव प्रचार प्रसार से तीब्रता मिली
मध्यपश्चिम क्षेत्र के संयोजक तथा केन्द्रीय सदस्य रुपसिंह भण्डारी ने जानकारी दिया । नेपाल परिवार दल नेपाली राजनीति का वैकल्पिक शक्ति बनाने के अभियान में अभी देशभर घरघर तथा प्रचार प्रसार तिब्रा दिया भण्डारी ने बताया ।
नेपाल परिवार दल के तर्फ से बा“के जिला के प्रत्यÔ तर्फ Ôेत्र नं.१
में प्रेम प्रसाद शर्मा, Ôेत्र नं.२ में लक्ष्मी बस्नेत, Ôेत्र नं.३ में रत्न बहादुर हमाल और Ôेत्र नं. ४ में धनमाया विष्ट प्रचार प्रसारों में व्यस्त रही है ।
इसी तरह समानुपातिक तर्फ क्रमशः श्याम बहादुर ओली, डोलराज बढही और पदम कुमार शाक्य ने घरघर कार्यक्रम तिब्र किया है । ऐसे बदिया जिला से Ôेत्र नं. २ में प्रत्यÔ तर्फ के उम्मेदवार सुशील कुमार लामिछाने ने भी अपना प्रचार प्रसार को व्यापक किया है । दैलेख जिला में समानुपातिक तर्फ के उम्मेदवार पार्टी के केन्द्रीय सदस्य रुपसिंह भण्डारी के नेतृत्व में प्रचार प्रसार को तिब्र किया । दाङ जिला में अशोक चौधरी और सल्यान में कमला कुमारी केसी लगायत के उम्मेदवारों ने अपना अपना प्रचार प्रसार को तिब्र किया ।

नेपालगन्ज ,(बाँके जिला) पवन जयसवाल ।नेपाल परिवार दल के अध्यक्ष एकनाथ ढकाल ने अपना पार्टी आसन्न संविधानसभा के चुनाव में चौथा शक्ति के रुप में  होने का दावा किया है ।
बिहीवार को कास्की जिला के पोखरा में आयोजित साक्षत्कार कार्यक्रम में केन्द्रीय अध्यक्ष ढकाल ने शान्ति और संविधान परिवार दल का मुख्य एजेण्डा रहा  बताया ।
अपना पार्टी लोकतान्त्रिक संविधान, युवा मैत्री नेपाल, पर्यटन का आधार नेपाल बनाने का लक्ष्यों के साथ चुनावी कार्यक्रम में सहभागी हुयें बताते हुयें नेता ढकाल ने अपना दल शत्रु विहीन और शान्तिवादी पार्टी के रुप में चित्रित और पहिचान बना चुका है बताया ।
अपनी पार्टी परिवर्तनों के पक्ष में रही है बताया नया व्यवस्था में नया नेतृत्व’ अवधारणा लेकर आया हूँ उन्होंने स्पष्ट किया । छोटी छोटी दल का अच्छा  कामो को सकारात्मक रुप में मिडिया ने भी नही लिया सिकायत करते हुयें  व्यापारीयों ने भी छोटा दल और बडे दलोंवीच विभेद करके हम लोगों को असहयोग किया  बताया । नेपाल में वैकल्पिक शक्तिया के तलाब में रही है इस अवस्था में अपनी  दल आगे आयी है स्पष्ट किया ।
अध्यÔ ढकाल ने रिपोर्टर्स क्लब नेपाल कास्की शाखा ने आयोजन किया साÔात्कार कार्यक्रम में निजी Ôेत्रों को साथ में लेकर नेपाल में उद्योग धन्दाओं को  वृद्धि करने का अपने घोÈणापत्र में रहा बताते हुयें महिलाए“को स्थान एक विद्यालय में कम से कम प्रधानाध्यापक तो सहायक प्रधानाध्यापक का अनिवार्य व्यवस्था करने के लियें बताया । नेपाल के लुम्बिनी और सगरमाथा को केवल पर्यटन का आधार बना सके तो प्रत्येक वर्È ५० लाख पर्यटन नेपाल लाने का  दावी रहा है । photo
पूर्व सहकारी मन्त्री भी रहे ढकाल ने चार दल का सेन्डीकेट सभी राजनीतिक दल चुनाव में सहभागी नही हो सके बताया ।
क्लब के उपाध्यÔ केदार धमला के अध्यÔता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में अध्यÔ ढकाल ने नेपाल जलविद्युत और पर्यटन के लियें उच्च स्थान रहा है  सगरमाथा में केबुलकार और लुम्बिनी में १ हजार कमरे को सुविधा सम्पन्न होटल निर्माण करके वौद्धमार्गीयों को पर्यटका के रुप में ला सके तो नेपाल के विकास में टेवा पहुचने पर मा जोड दिया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz