नेपाल में पहला अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, उत्साहित हैं महिला उद्यमी

विजेता चौधरी, काठमाण्डू, चैत्र १६
नेपाल में पहली बार महिला उद्यमी द्वारा उत्पादित वस्तुओं की अन्तर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी तथा मेला का आयोजन होने जा रहा है । इस मेले को लेकर नेपाली महिला उद्यमियों में उत्साह का माहौल होने की बात आयोजक बताते है ।
महिला उद्यमी महासंघ नेपाल के आयोजन में इसी चैत्र १९ से २९ गते तक काठमाण्डू भद्रकाली स्थित आर्मी अफिसर्स क्लब में उक्त मेला का आयोजन किया जाएगा । राजधानी में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में महासंघ की अध्यक्ष रिता भण्डारी ने कहा– हम लोग भले ही पहला अन्तर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी का आयोजन कर रहे हैं परन्तु पहले से ही होते आ रहे उद्यमी मेला की ये निरन्तरता भी है ।
गौरतलब है, महासंघ प्रत्येक वर्ष महिला उद्यमी एवम् उनलोगों के व्यापार प्रर्वधन हेतु मेला आयोजन करती आ रही है ।
अध्यक्ष भण्डारी से प्राप्त जानकारी अनुसार उक्त अन्तराष्ट्रीय मेला मे नेपाल सहित भारत, चीन, वंगलादेश, भुटान, पाकिस्तान, फिलीपिन्स लगायत के १२ देशों से छोटे तथा मझौले उद्यमियों की सहभागिता रहेगी । मेला में सार्क के साथ ही जापान एवम् यूरोप लगायत के देशों से भी विदेशी आयात कर्ता आने की अपेक्षा की जाने की बात अध्यक्ष भण्डारी बताती हैं ।
सरकार से १५ लाख सहयोग प्राप्त होने की बात बताते हुए भण्डारी ने कहा– मेला का उद्घाटन राष्ट्रपति विद्यादेवी भण्डारी करेंगी ।

Loading...