नेपाल में योग भट्टी एवं श्रध्दाञ्जली सभा

1नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल २०७२ बैशाख, ३० गते । गत महीने के १२ गते शनिवार को नेपाल में आया महाभुकम्प में जो अतुलनीय मानवीय एवं भौतिक क्षति हुई है ।
उस के प्रति योगदान एवं समवेदना प्रकट करने हेतु ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय पश्चिम नेपाल धनगढी में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय पश्चिम नेपाल के संरक्षक राजयोगिनी सुरेन्द्र दिदी जी, निर्देशक ब्रह्माकुमारी परनीता दिदीजी, सह निर्देशक बि के कमला, महासचिव शैलेष राज लगायत नेपाल के ४० जिला की संस्था के विशिष्ट व्यक्तिओं की सहभागिता में योग भट्टी श्रद्वाञ्जली सभा तथा शान्ति दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है।
वह योग भट्टी में सभी टिचर्स भाई बहनें इकट्ठे होकर योग भट्टी किया । संस्था से जुडे हुयें करीव २ सौ ५० लोगों की उपस्थिति में नुमा शाम की समय में नेपाल की झण्डा की आकार बनाकर क्यांडल की दीप जलाया गया था ।

5इसके साथ ही दिव्यशान्ति रिट्रिट सेन्टर भैरहवा, पोखरा, बुटवल, नेपालगंज, दाड्ड, बागलुड्ड लगायत विभिन्न शाखा उपशाखाओं मे भूकम्प से दिवंगत हुए आत्माओं के प्रति शान्ति तथा घायल लोगों के शिघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना के लियें अप्रील २६ दिनाकं से ही नियमित रुप में शान्तिदान एवं राजयोग साधना कार्यक्रम चल रहा हैं । साथ ही पीडित लोगों के लियें हर शाखाओं के संयोजकत्व में राहत वितरण कार्यक्रम भी तिव्र गति से चल रहा हैं । दिवंगत आत्माओं के प्रति विभिन्न स्थानों में क्याडंल लाइट जलाकर शान्ति रैली एवं श्रद्धाञ्जली सभा की आयोजन किया जा रहे हैं ।

महाभुकम्प की केन्द्रबिन्दु गोरखा जिला की आस पास के कुछ गा“वाें में भी भुकम्प पीडित लोगों के लियें टेन्ट, कम्मल , च्यादर, म्याट्रेस, साबुन, टुथपेस्ट, बिस्कुट लगायत विभिन्न सामाग्रीयां सभी सेन्टर्स की संयोजकत्व में वितरण किया गया । 4साथ ही राहत बांटे गए कई स्थानों में आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी रखकर पीडित लोगों को ज्ञान निधी से भी लाभान्वित किया गया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz