नेपाल रेडक्रस सोसाइटी का स्वर्ण महोत्सव

IMG_1602नेपालगन्ज,पवन जायसवाल, भाद्र२० गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी ने अपना स्वर्ण महोत्सव वर्ष २०७० विविध कार्यक्रम करके देश भर में मनाया । इसी तरह नेपालगन्ज में भी आयोजन करके  बुधवार को मनाया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी का बि. स. २०२० भाद्र महीने का १९ गते स्थापना हुआ था उसी के ५०वाँ वर्ष पुरा किया है उसी अवसर में नेपाल भर के शाखा और  उपशाखाओं ने स्वर्ण जयन्ती वर्ष मना रहे हैं ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके जिला शाखा ने स्वर्ण जयन्ती के अवसर में संदेश मूलक प्रभात फेरी रैली का आयोजन किया था । नेपालगन्ज के  धम्बोझी चौक से शुरु हुआ प्रभात फेरी बागेश्वरीमोड, त्रिवेणीमोड, त्रिभुवन चौक, भेरी अञ्चल अस्पताल होकर बाँकी बागिया में रही नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके शाखा के प्राङ्गण में स्वर्ण महोत्सव स्तम्भ निर्माण किया गया  स्तम्भ का अनवरण बाँके जिला प्रशासन कार्यालय के प्रमुख जिला अधिकारी जीवन प्रसाद ओली ने किया ।
उसी अवसर में शुभकामना मन्तव्य व्यक्त करते हुयें  प्रमुख जिला अधिकारी ओली ने रेडक्रस मानवीय सेवा के लियें करते आ रहा उदाहरणीय कामों का प्रशंसा करते हेयें  रेडक्रस के गतिविधिओं से नेपाल सरकार को सहयोग पहु“चा है बताया । तटस्थ और निष्पक्ष रुप में होकर काम करते आया है रेडक्रस के कार्यो को  अनुसरण और संस्थाओं ने भी  करने के लियें जोड दिया । IMG_1576
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा की का.बा.सभापति सुश्री शान्ति श्रेष्ठ के सभापतित्व में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में शाखा के मन्त्री अरुणलाल श्रेष्ठ ने स्वागत मन्तव्य व्यक्त किया और सीतापुर उप–शाखा के सभापति समर बहादुर खत्री ने शुभकामना मन्तव्य व्यक्त किया था और कार्यक्रम का संचालन नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के  कार्यक्रम अधिकृत दोलख बहादुर डा“गी ने किया था ।
महोत्सव मनाने क्रम में बुधवार  को सुबाह नेपालगन्ज के धम्बोझी चौक से सन्देश  प्रभातफेरी र्याली में र्याली में जिला शाखा, उप–शाखा, जुनियर रेडक्रस सर्कल÷बा“के जिला के विभिन्न विद्यालय के छात्र– छात्राओं और सरकारी तथा गैरसरकारी कार्यालय के प्रमुख और प्रतिनिधि करके करीब ८ सौ लोगों की  सहभागिता रही नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के के प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी । IMG_1471

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: