नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज में पुनः अध्यक्ष में पदमा बस्नेत


नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७४ भाद्र २२ गते ।नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज बाके ने अपनी पहलीे अधिबेशन नेपालगन्ज न्यूरोड स्थित के इन्द्रेणी होटेल सम्पन्न किया है ।
भाद्र २२ गते बिहिवार को हुआ अधिबेशन ने पुनः अध्यक्ष पद में पदमा बस्नेत (पिन्की) को भयन किया है ।
अध्यक्ष पदमा बस्नेत (पिन्की) की अध्यक्षता में १३ सदस्यीय नई कार्य समिति चयन किया गया है । कार्य समिति की उपाध्यक्ष पद में आशीष कुमार गुप्ता, सचिव पद में आलम खान, सह–सचिव पद में गुरुदीन यादव, कोषाध्यक्ष पद में रईस शाही को चयन किया गया है ।
इसी तरह कार्य समिति की सदस्यों में पवन जायसवाल, असलम भाट, राकेश कुमार मिश्रा, सरिता ज्ञवाली, गोपीनाथ बैश्य, भागीरथ बम को चयन किया गया है रेडियो कृष्णसार एफ.एम. नेपालगन्ज के बाजार प्रमुख प्रमोद डिजी और धर्मेन्द्र सोनी को मनोनित किया गया है ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा द्वारा सञ्चालित क्षेत्रीय रक्त सञ्चार सेवा केन्द्र नेपालगन्ज (ब्लडबैंक) से खरीद करके मात्र सर्वसाधरण लोग खून (रगत) की प्रयोग करने पाते है बिपन्नों को मार्का पडती है अगुवा रक्तदाताओं ने बताया ।
नेपाल स्वयंसेवी रक्तदाता समाज बा“के की नेपालगंज की न्यूरोड स्थित इन्दे्रणी होटेल में हुआ प्रथम अधिवेशन में सहभागी अगुवा रक्तदाताओं ने ब्लड बैंक को देने वाला रकम राज्य और निजि अस्पताल मिलकर ब्यवस्थापन करने के लिये बताये थे ।
कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि नेपाल स्वयसेवी रक्तदाता समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष प्रेम सागर कर्मचार्य ने कहा रक्तदाताओं ने अपनी निःशुल्क खून (रगत) देते है तो भी बिपन्नों ने वह खून (रगत) प्राप्त करने के लिये रकम देना पडता है राज्य ने सम्वोधन करना चाहिये बताया । निजी अस्पतालों में भी ब्लड बैंक ने खून (रगत) उपलव्ध न कराने तक सवा सञ्चालन में कठिनाई हाती रहती है वो लोगों की भी दायित्व रही है बताते हुयें स्वयंसेवी रक्तदाताओ ने मात्र ऐसी मुहान है जिस की कोई विकल्प नही है जिकिर कियें थे ।
नेपाल स्वयसेवी रक्तदाता समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष प्रेम सागर कर्मचार्य ने बिमारियों को उपचार की समय में खून (रगत) की अभाव होने न देने के लिये देशव्यापी रुप में स्वयंसेवी रक्तदाताओं की सञ्जाल विस्तार करते आ रहें है बताया ।
इसी तरह नेपाल स्वयसेवी रक्तदाता समाज बा“के जिला के सल्लाहकार तथा वरिष्ठ पत्रकार पूर्णलाल चुके ने कहा रक्तदान करना अपनों में पूण्य काम रही है बताते हुये रक्तदाताओं की संख्या बढाने में यह समाज ने महात्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर रही है बताया । दूसरे सल्लाहकार मोहम्मद आरीफ अन्सारी ने भी कहा खून (रगत) की आवश्यकता दिन प्रतिदिन बृद्धि होत जा रही है बताते हुये रक्तदान करने वाले व्यक्तियों की महत्व बडे बडे ओहदा में रहने वाले व्यक्तियों के लाखौ गुना ज्यादा महत्वपूर्ण रही है बताया ।
अधिवेश में केन्द्रीय अध्यक्ष प्रेम सागर कर्मचार्य को बा“के जिला शाखा की अध्यक्ष पदमा बस्नेत, उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता लगायत लोगों खादा ओढाकर सम्मान किया था । कार्यक्रम में दो दर्जन रक्तदाताओं की सहभागिता रही थी सचिव आलम खान ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz