न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क (आइएएनएस)।

न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स शहर के एक अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक नवजात शिशु भी शामिल है। वहीं, आग की चपेट में आए चार लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डे ब्लासिओ ने कहा ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, ‘छुट्टियों के मौसम में जब पूरा परिवार इकट्टा होता है, ऐसे वक्त में इस अकथनीय त्रासदी ने सबके रौंगटे कर दिए है। आज ब्राेंक्स शहर में ऐसे कई परिवार हैं जो अपनों से दूर हो गए। कम से कम डेढ़ दशक के बाद इस शहर ने ऐसी भयानक आग त्रासदी देखी है।’

इस हादसे में गंभीर रूप से घायल चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जो अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसकी जानकारी मेयर बिल डी ब्लैसिओ ने दी। कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि अपार्टमेंट में मौजूद एक मां अपने बच्चे को आग से बचाने के लिए बाथटप में बैठी थी। बाद में दोनों की लाश बरामद हुई।

शहर के फायर विभाग के आयुक्त डैनियल नेग्रो ने मीडिया को बताया कि अपार्टमेंट के अलग-अलग फ्लोर पर कई लोग मारे गए हैं। ये आग शाम 6:51 बजे के अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर लगी। इसके बाद आग तेजी से ऊपरी मंजिल तक फैलती चली गई। आग के विकराल रूप ने 25 अपार्टमेंट को अपनी चपेट में ले लिया। और धीरे-धीरे पूरी पांच मंजिला इमारत में फैल गई। फिलहाल अभी आग लगने के पीछे का कारण साफ नहीं हुआ है।

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने ट्वीट कर कहा कि ‘हम ब्रांक्स हादसे पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। बता दें कि मार्च 1990 में हैप्पी लैंड सोशल क्लब में हुए सबसे घातक आगजनी में 87 लोगों की मौत हो गई थी, जो गुरुवार को हुए हादसे से महज एक मील की दूरी पर है।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: