पकहा-मैनपुर गांवपालिका पर्सा का ४७ वा खुला दिशा मुक्त गांवपालिका बना

रेयाज आलम, जेठ ९ बीरगंज – पर्सा के पकहा-मैनपुर गांवपालिका, खुला दिशा मुक्त घोषित। पकहा-मैनपुर गांवपालिका पर्सा का ४७ वा खुला दिशा मुक्त गांवपालिका बना। संघीय सांसद हरिनारायण रौनियार के प्रमुख आतिथ्य और प्रादेशिक सांसद द्वय प्रह्लाद गिरी और अब्दुल रहीम उर्फ मंजूर अंसारी के विशेष आतिथ्य में पकहा-मैनपुर गांवपालिका को खुला दिशा मुक्त घोषित किया गया।
 
उक्त कार्यकर्म में संघीय सांसद हरिनारायण रौनियार ने कहा की ‘खुला दिशा मुक्त घोषणा करने मात्र से कार्य सम्पन्न नही होगा, उसके लिए जागरूकता की जरूरत है, अगर कोई भी खुले में शौच जाता है तो सभी मिल कर उसे टोके और खबरदार करें’। प्रादेशिक सांसद प्रह्लाद गिरी ने स्वच्छता के महत्व को समझाया, साथ ही गंदगी और रोग से बचने का उपाय भी बताया।
 
प्रादेशिक सांसद मंजूर अंसारी ने प्रदेश के योजना और चुनौती को बताते हुए शुभकामना ब्यक्त किया। स.स.फोरम के केंद्रीय सदस्य सीपू तिवारी ने शौचालय के इतिहास और महत्व के बारे में बताया। गांवपालिका अध्यक्ष बिजय चैरसिया ने शौचालय बिहीन घर मे महिलाओं कि समस्या पर गाना गा कर सबको भावुक कर दिया। युवा नेता धामु शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया।
 
कार्यक्रम में सहायक सीडीओ, एस पी, रेडक्रॉस पर्सा के अध्यक्ष फुलमोहमद मिया, स.स.फोरम के क्षेत्रीय अध्यक्ष नागेंद्र यादव, समाजसेवी मो.वकील, वड़ा अध्यक्ष द्वय बृजमोहन पांडेय और लेखमन पटेल, रामबाबू चौरसिया, गोबिंद यादव की उल्लेखनीय उपस्थिति रही। वड़ा अध्यक्ष मदन साह के अध्यक्षता में कार्यक्रम सम्पन हुआ।
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: