पत्रकार महासंघ पर्सा के चुनाव में कांटे का टक्कर

ptrkar mahasangh

वीरगंज, २७ फरवरी |
कल २८ फरवरी मगंलवार को पत्रकार महासंघ पर्सा का चुनाव होने जा रहा है । जिसमें प्रत्याषियों के बीच में कांटे की टक्कर है । प्रेस चौतारी और प्रेस यूनियन के बीच हो रहे इस चुनाव में प्रगतिशील और प्रजातान्त्रिक शक्तियों के बीच तीव्र प्रतिष्पर्धा है।

महासंघ के अध्यक्ष पद के उम्मिदवारों में प्रगतिशील खेमें से श्याम बंजारा और प्रजातात्रिंक खेमें से अशोक तिवारी प्रतिष्पिर्धी के रुप में खडे हुए । बंजारा वर्तमान कार्य समीति के अध्यक्ष भी हैं ।

पहली बार इस चुनाव में महिला उपाध्यक्ष में दोनों दावेदारों के बीच जबरजस्त भिडंत है । इस बार के चुनाव में महासंघ के विधान में किए गए परिवर्तन में हरेक जिले के निर्वाचित समीतियों में एक महिला उपाध्यक्ष का होना अनिवार्य कर दिया गया है । जिसके चलते महिला उपाध्यक्ष पद के दोनों दावेदार महिला पत्रकार होने के साथ-साथ साहित्य में भी दखल रखती हैं ।

प्रगतिशील खेमे के उपाध्यक्ष पद के दावेदार मायामितु न्यौपाने झापा जिले की रहनेवाली हैं। हाल कुछ वर्षो से वीरगंज रहती आई न्यौपाने रेडियो वीरगंज में समाचार वाचिका होने के साथ कविता भी लिखती हैं । न्यौपाने प्रेस चौतारी में संलग्न है ।

प्रजातान्त्रिक खेमे से खडी स्वतन्त्र पत्रकार बिम्मी शर्मा पत्रकार होने के साथ ही व्यगंय और फिचर लेखन भी करती हैं । शर्मा नेपाली, हिंदी और भोजपूरी तिनों भाषा में लिखने के साथ ही हिमालिनी पत्रिका और अनलाईन में नियमित रुप से व्यग्ंय स्तंभ लिखती है । निर्भिक और ईमानदार पत्रकार के रुप में शर्मा नें आर्थिक पत्रकार के रुप में आर्थिक अभियान दैनिक और हिमाल पाक्षिक पत्रिका में पत्रकार के रुप में कार्य कर चूंकी, शर्मा भोजपूरी भाषा में गोरखापत्र में भी लेख लिखती आई हैं । इसी के साथ जयपूर से निकलने वाली हिंदी की प्रतिष्ठित पत्रिका आहा जिंदगी में शर्मा की विभिन्न विषयों मे लेख के साथ ही नेपाली से हिंदी में अनुवाद कहानी प्रकाशित हो चूकी है । हाल के दिनों में शर्मा लेखन और अनुवाद के साथ ही साथ किताब लिखनें का भी कार्य कर रही हैं ।

संयुक्त प्रजातान्त्रिक के उम्मेदवार :-
अध्यक्ष :- अशोक तिवारी
उपाध्यक्ष :- शेखर छतकुल्ली
उपाध्यक्ष महिला :- बिम्मी शर्मा
सचिव :- क्रान्ती साह
सहसचिव खुल्ला :- निलिमा पौडेल
सहसचिव समावेशी :- म. सद्दाब
कोषाध्यक्ष :- राम सर्राफ
सदस्य महिला :-  माधुरी महतो
सदस्य मधेशी :- कपिलदेव यादव
सदस्य खुल्ला :- दिपेन्द्र् साह कानु
सदस्य खुल्ला :- पन्नालाल चाैरसिया
सदस्य खुल्ला :- नेहाल खान
सदस्य खुल्ला :-  अमित अग्रवाल
सदस्य खुल्ला :- श्याम कुशवाहा
सदस्य खुल्ला :-  ईरफान अली 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz