पत्रकार महासंघ २४वाँ महाअधिवेशन से नयाँ नेतृत्व

p2नेपालगन्ज , पवन जायसवाल, बैशाख, २५ गते ।
नेपाल पत्रकार महासंघ २४ सवा महाअधिवेशन से नयाँ नेतृत्व के लिये केन्द्रीय अध्यक्ष पद में डा.महेन्द्र विष्ट निर्वाचित हुये है ।
बैशाख २० और २१ गते आइतवार को रात में मतदान होने के बाद मतगणना कार्य शुरु हुआ था ।
प्रेस चौतारी नेपाल, क्रान्तिकारी पत्रकार संघ और क्रान्तिकारी पत्रकार महासंंघ के संयुक्त प्रगतिशिल व्यवसायिक गठबन्धन प्यानल की ओर से अधिकांस पदों पर विजयी हुयें है ।
गठबन्धन के ओर रहे विष्ट के निकटतम् प्रतिद्वन्द्वी नेपाल प्रेस यूनियन के उम्मेदवार पोषण केसी को ८० मतों के अन्तर से पराजित किया है ।
गठबन्धन से सघ के खुला उपाध्यक्ष पद में खिलबहादुर भण्डारी,महासचिव पद में उजिर मगर, खुला सचिव में प्रभात चलाउने निर्वाचित हुयें है इसी तरह समावेशी के ओर से सचिव में धर्मेन्द्र कर्ण, महिला सचिव में संगीता खड्का, एसोसिएट सचिव में ध्रुव लम्साल और कोषाध्यक्ष पद में सूर्यमणि गौतम निर्वाचित हुयें है ।
समावेसी प्यानल के ओर से उपाध्यक्ष पद में नेपाल प्रेस यूनियन के ओर से अनीता विन्दु विजयी हुई है ।p3
इसी तरह महास“घ में पूर्वाञ्चल क्षेत्र में गणेश पोखरेल और गणेश लम्साल, मध्यमाञ्चल क्षेत्र से शितल महतो, चिरञ्जीवी मास्के, पश्चिमाञ्चल क्षेत्र से हरिनारायण गौतम, रुद्र भट्ट, और मध्यपश्चिमाञ्चल क्षेत्र के ओर से दैनिक नेपालगन्ज पत्रिका के प्रधान सम्पादक झलक गैर और अजयदीप शर्मा केन्द्रंीय सदस्य पद में विजयी हुयें है ।
इसी तरह महासघ में सुदुरपश्चिम क्षेत्र से प्रकाश बिक्रम शाह, खगेन्द्र पन्त, उपत्यका के ओर से ईश्वरी वाग्ले, रामहरि सिलवाल, प्रतिष्ठान के ओर से सुरज आचार्य, रोशन पुरी, कर्णाली के ओर से नवराज महतारा, एसोसिएट में प्रकाश तिमल्सिना और प्रदीप न्यौपाने विजयी हुयें है ।
नेपाल पत्रकार महास“घ के २४ सवा महाअधिवेशन में विभिन्न जगाह से १ हजार ६ सौ ५१ प्रतिनिधि रहे थे ।

नेपाल पत्रकार महासघ के केन्द्रीय सदस्य पद में मध्यपश्चिम क्षेत्र से दैनिक नेपालगन्ज पत्रिका के प्रधान सम्पादक झलक गैरे और अजय दिप शर्मा विजयी हुयें हैं ।
बैशाख २२ गते सोमबार को सम्पन्न मतपरिणाम के अनुसार, दैनिक नेपालगन्ज के प्रधान सम्पादक झलक गैरे ने  १ सँै २२ मत और अजयदीप शर्मा ने  ९२ मत प्राप्त करके विजयी हुयें है ।p4 pp
उन के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी राजिव केसी और भीम बहादुर सिंह ने क्रमशः ४७ और ४३ मत प्राप्त किया था ।
इसी तरह प्रेस चौतारी नेपाल के ओेर से विद्रोह करके मध्यपश्चिम क्षेत्र से  सदस्य में उम्मेदवारी दिया दुर्गा थापा ने केवल ३२ मत प्राप्त कर पाये थे ।
इसी तरह खुला के ओर सदस्यों में रोहित दाहाल, सुष्मा पोडेल, दीपेन्द्र कुव“र, राजुलामा, और दुलाल विजयी हुयें है, महिला सदस्यों में सरिता ढकाल, पवनवर्षा शाह, और निलिफा सुब्बा विजयी हुई है ।
जनजाति के ओर से केन्द्रीय सदस्य में लक्की चौधरी, मोहन सिंह लामा, विजयी हुये है, मधेशी में बेचु गौड और अजय कुमार मिश्र विजयी हुयें है, दmित के ओर से कमल परियार और किसान संगीत नेपाली विजयी हुये है ।
अपाङ के ओर से भवानी ऐरी, अल्पसंख्या में अबदुल्लाह मिया“ विजयी हुयें है  ।
लेखा समिति के संयोजक में संयुक्त प्यानल के ओर से दीपक पाण्डेय और सदस्य में सुनील दाहाल , रञ्जना पौडेल विजयी हुई है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: