पद्मावती अब पद्मावत के नाम से २५ जनवरी काे हाेगी रिलीज

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ अब ‘पद्मावत’ नाम से 25 जनवरी को रिलीज होगी. इसी दिन अक्षय कुमार अभिनीत ‘पैडमैन’ भी रिलीज होने जा रही है. खबरों के मुताबिक इसके निर्माता और वितरक वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. फिल्म ‘पद्मावती’ पिछले साल एक दिसंबर को ही रिलीज होनी थी, लेकिन इसमें रानी पद्मावती के चरित्र चित्रण को लेकर राजपूत संगठनों के विरोध की वजह से सेंसर बोर्ड ने इसे मंजूरी नहीं दी थी.

हालांकि, बीते महीने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) ने इस फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ रखने और इसके ‘डिसक्लेमर’ (खंडन) में जौहर प्रथा को महिमांडित न करने की बात जोड़ने की सलाह दी थी. सेंसर बोर्ड ने यह भी कहा था कि ऐसा होने के बाद इसे यूए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की इजाजत दे दी जाएगी. सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को लेकर गठित एक विशेष समिति के साथ विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला किया था. इस विशेष समिति में उदयपुर राजघराने के अरविंद सिंह के साथ जयपुर विश्वविद्यालय के डॉ चंद्रमणि सिंह और प्रोफेसर केके सिंह शामिल थे.

उधर, फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध कर रहे संगठन श्री राजपूत करणी सेना ने अब इसके चरित्रों का नाम बदलने की मांग उठाई है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सोमवार को इसके सदस्य महिपाल सिंह मकराना ने कहा, ‘हम लोग शुरू से इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. सेंसर बोर्ड द्वारा गठित समिति ने इस फिल्म को देखा है और इसे अश्लील करार दिया है.’ उन्होंने यह भी कहा कि इस फिल्म का नाम ही नहीं, बल्कि इसके चरित्रों के नाम भी बदले जाने चाहिए.

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: