परराष्ट्रमंत्री महराका भारत भ्रमण सफल, जानिए कौन–कौन सी विषयों पर हुई सहमति


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ४ जुलाई ।

उपप्रधान एवं परराष्ट्रमन्त्री कृष्णबहादुर महरा ने कहा की नेपाल और भारत के बिच सदियौँ से रहें मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध अधिक सुदृढ बना हैं ।

भारत के औपचारिक दौरा पुरा कर आज नेपाल वापस लौटने के बाद त्रिभुवन अन्तर्रा्ष्ट्रिय विमानस्थल के अति विशिष्ठ कक्ष में पत्रकारों के साथ बातचीत करतें हुए उपप्रधान एवं परराष्ट्रमन्त्री महरा ने कहा की हमारे भारत दौरे से दों देशों के बिच हुए आर्थिक–सामाजिक विकास तथा पूर्वाधार निर्माण सम्बन्धी सम्झौतें एवम् सहमति लगायत हाल चालु परियोजनाओं के सफल कृर्यान्वयन करने की ओर एक महत्वपूर्ण योगदान पुहुँचा हैं ।

भारतीय विदेशमन्त्री सुष्मा स्वराज के साथ हुई मुलाकात के बिषय में जानकारी देतें हुए उन्होंने कहा की नेपाल–भारत सम्बन्धों के सभी पक्षों और बिषयों पर हम दोंनो. के बिच बातचीत हुई ।

प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा के भारत भ्रमण की तिथी आपसी बिचारबिमर्श मार्फत तय किए जाने की जानकारी देतें हुए उन्होंने कहा की दक्षिण एसियाली क्षेत्रीय सहयोग सङ्गठन (सार्क)के शिखर सम्मेलन के बिषय में भारत सकारात्मक हैं ।

परराष्ट्रमन्त्री महरा ने गैरआवासीय राजदूतों के साथ हुई बैठक में भी अपनी धारणाए रखी । उक्त बैठक में ३७ सैतीस देशों के गैरआवासीय नियोग के प्रमुखों की सहभागिता थि ।

भारतीय विदेशमन्त्री सुष्मा स्वराज के मैत्रीपूर्ण निमन्त्रण पर इसी आषाढ १९ देखि २० गते तक परराष्ट्रमन्त्री महरा भारत दौरे पर थे ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz