Tue. Sep 25th, 2018

पाकिस्तान में अातंकवादी हमला २६ की माैत

इस्लामाबाद, २४ जुलाइ।

पाकिस्‍तान के लाहौर में बड़ा धमाका हुआ है। धामाके में अब तक 26 लोगों के मारे जाने की खबर है। 57 लोग जख्मी हुए हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, शहर के अरफा करीम आईटी टॉवर के करीब धमाका हुआ है। इसे आत्मघाती हमला बताया जा रहा है।

मरने वालों में 9 दंगा-रोधी पुलिसकर्मी भी बताए गए हैं। मौके पर राहत टीमें पहुंच गई हैं और आसपास के अस्‍पतालों में आपातकालीन प्रबंध किये गये हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, अभी तक यह पता नहीं चल सका है। जिस इलाके में धमाका हुआ है, वहां से थोड़ी ही दूर पर पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री शाहबाज शरीफ का आवास भी है।

लाहौर पुलिस के एक रिटायर्ड अधिकारी ने बताया  है कि यह हमला पुलिस को निशाना बनाकर किया गया है। उन्होंने इसके आत्मघाती हमला होने की भी पुष्टि की है। रेस्क्यू 1122 के मुताबिक इस ब्लास्ट में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

यह हमला तब हुआ जब पुलिस के जवान और लाहौर डेवलेपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी अरफा करीम टॉवर के समीप अतिक्रमण हटाने में लगे हुए थे। यह टॉवर सीएम के मॉडल टाउन स्थित आवास के पास है। रेस्क्यू टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। शहर के अस्पतालों में इमर्जेंसी की घोषणा कर दी है। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ मॉडल टाउन स्थित अपने आवास पर बैठक कर रहे थे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of