पीडिताें के सर पर छत नहीं अाैर कराेडाें का जस्ता जंग लगकर बरबाद

२ भदौ, काठमाडौं ।

भूकम्प पीडित के लिए सरकार ने भारत से दाे वर्ष पहले कराेडाे‌ मूल्य का जस्ता खरीद किया था जाे अाज भी भी नेपाल पारवहन तथा गाेदाम व्यवस्था कम्पनी के वीरगंज गाेदाम में पडा हुअा है जिसमें अब तक जंग भी लगने शुरु हाे चुके हैं । अापूर्ति मंत्रालय के निर्देशन में साल्ट ट्रेडिंग ने ग्लाेबल टेंडर के द्वारा २६ कराेड रुपया में उक्च जस्ता खरीदा था । जिसे साल्ट ट्रेडि‌ग के द्वारा ही पीडीत परिवाराें काे बाँटने की याेजना थी । पर अाज तक ना ताे भूकम्प पिडित ही काे बाँटा गया अाैर ना ही अाज बाढ पीडित के ही काम अा रहा है ।

 

पाँच हजार थान त्रिपाल भी साल्ट ट्रेडिङ के काठमाडौंस्थित गोदाम  मे‌ अाज तक पडा हुअा है । सहायक प्रबन्धक कुमार राजभंडारी का कहना है बार बार  आपूर्ति मन्त्रालयमार्फत् अर्थ मन्त्राल काे वितरण के लिए व्यवस्था के लिए अाग्रह करने पर भी अाज तक काेई पहल नहीं हुई है ।

अब जाकर अर्थ मन्त्रालय ने जस्तापाता बिक्री की   स्वीकृति दी है । पर,   अब तक का व्याज, गोदाम भाडा  अादि जाेड कर  बाजार मूल्य में बिक्री नही‌ हाे पाई है ।

अब तक का ब्याज ६ कराेड अाैर गाेदाम भाडा ही ५ लाख हाे चुका है ।  साल्ट ट्रेडिङ ने  निजी बैंक से शतप्रतिशत ऋण लेकर   जस्तापाता खरीदा था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: