पुनः प्रयोग करनेवाल सेनेटरी प्याड बनाने की तालीम नेपालगंज में

नेपालगंज(बाके), पवन जायसवाल,२०७३ बैशाख ११ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा के आयोजन में पुनः प्रयोग कर सकते सेनेटरी प्याड बनाने की तालीम नेपालगंज में बैशाख १० गते शुक्रवार को सम्पन्न हुआ है ।
स्वीस रेडक्रस के आर्थिक सहयोग में नेपालगंज उप–महानगरपालिका वार्ड नं.१ से लेकर १७ वार्ड के मदरसा और सामुदायिक विद्यालय में संचालित स्वास्थ्य तथा सरसफाई कार्यक्रम द्वारा वह तालीम की आयोजन किया गया है ।

4
दूसरी चरण में संचालन हुआ २÷२ दिने की तालीम में १४ मदरसा और १५ सामुदायिक विद्यालय के शिक्षक और विद्यार्थी करके ४६ लोगों की सहभागिता रही थी ।
तालीम के समापन कार्यक्रम मेें नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के का.ब.सभापति सुरेन्द्रनाथ सापकोटा ने सहभागियों ने सिखा हआ सीप विद्यार्थी तथा परिवार के सदस्यों को सिखाने के लिये जोड दिया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा कार्य समिति के उप–कोषाध्यक्ष एवं स्वास्थ्य समिति के संयोजक राकेश बहादुर श्रीवास्तव ने तालीम सीप में आधारित होने के कारण इस की प्रयोग में लाना सहज होगी बात को व्यक्त किया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के स्वास्थ्य समिति के संयोजक राकेश बहादुर श्रीवास्तव के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में शाखा के मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी लगायत लोगों ने अपनी अपनी विचार व्यक्त किया था ।

1
तालीम के सहजकर्ताओं में नेपाल रेडक्रस बा“के शाखा के वरिष्ठ अधिकृत एवं कार्यक्रम संयोजक निरञ्जना मल्ल, कार्यक्रम अधिकृत रवि पाठक, गौरीलाल बुढाथोकी, पुनमथापा, रामकृष्ण चौधरी स्वीस रेडक्रस CEHP नेपालगंज के सृजना नेपाल और छोडेन लामा रहें थे नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

 

2

Loading...
%d bloggers like this: