पूर्व प्रहरी संगठन की २५वीं वर्ष (रजत वर्ष) की अवसर पर रजत महोत्सव

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ चैत्र १७ गते ।
मध्यपश्चिम क्षेत्रीय पूर्व प्रहरी कर्मचारियों की क्षेत्रीय जमघट तथा पूर्व प्रहरी संगठन की २५वीं वर्ष (रजत वर्ष) की अवसर पर रजत महोत्सव चैत्र १५ गते नेपालगन्ज में मनाया गया ।1
नेपाल पूर्व प्रहरी संगठन क्षेत्रीय कार्य समिति नेपालगन्ज के आयोजन में कार्यक्रम में नेपाल पूर्व प्रहरी संगठन क्षेत्रीय कार्य समिति के उपाध्यक्ष बहादुर कर्ण के.सी.के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि मध्यपश्चिम क्षेत्रीय प्रहरी कार्यालय सुर्खेत के प्रहरी नायब महानिरीक्षक माधव प्रसाद नेपाल ने कहा भू.पु प्रहरीयों की सम्मान करने पर जोड दिया ।
नेपालगन्ज में आयोजित कार्यक्रम में सम्वोधन करते हुये प्रमुख अथिति माधव प्रसाद नेपाल ने वर्तमान प्रहरी भी कल के दिनों में पूर्व प्रहरी की हैसियत में आना पडेगा इस लिये हम सभी बर्तमान प्रहरीयों ने भू.पू. प्रहरी का सम्मान करना एकदम जरुरी है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुये उन्हें ने कहा भू.पू प्रहरी की समस्या समाधान करने के लिये अपनी तह से होनेवाली सहयोग में हरदम तयार है कोई प्रकार की कमी नही होगी उन्हों ने बताया ।
कार्यक्रम में प्रजातन्त्र सेनानी तथा पूर्व प्रहरी उपरीक्षक श्याम कुमार तामाङ, पूर्व प्रहरी संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष बसन्तराज कु“वर ने सम्बोधन करते हुये कहा बर्तमान प्रहरी ने भू.पू. प्रहरी प्रति सम्मान कर नही पाया दुःख व्यक्त किया । उन्हों ने कहा ‘वर्तमान प्रहरी भी कल के दिनों में भू.पू. होना ही पडेगा इस लिये सम्मान करने की संस्कार का विकास करना एकदम जरुरी रही है ।’ कार्यक्रम में भेरी अञ्चल प्रहरी कार्यालय के प्रमुख वरिष्ठ प्रहरी उपरीक्षक धिरु बस्न्यात, जिला प्रहरी कार्यालय बा“के के प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक टेक प्रसाद राई, पूर्व प्रहरी संगठन के केन्द्रीय महासचिव ज्ञानुराज कुव“र, द्वन्द पिडित प्रहरी के. तर्फ से एकमाया बि.क., दाङ जिला के अध्यक्ष रोहबर बहादुर बस्नेत लगायत लोगों ने अपनी अपनी विचार रक्खा था ।
कार्यक्रम में समादेशक प्रहरी वरिष्ठ उपरीक्षक दान बहादुर बोहरा, द¨ा नियन्त्रण प्रहरी गण के गणपति, क्षेत्रीय ट्राफिक कार्यालय बा“के के प्रहरी उपरीक्षक, क्षेत्रीय प्रहरी अस्पताल डा. प्रहरी उपरीक्षक लगायत लोगों की सहभागता रही थी । कार्यक्रम में स्वागत मन्तव्य पूर्व प्रहरी नायब उपरीक्षक ज्योति प्रसाद श्रेष्ठ ने किया था । ज्ञात–अज्ञात शहिदों के प्रति १ मिनट मौन धारण सामूहिक रुप में किया गया था । ७५ जिलें में भू.पू. प्रहरीयों की संगठन खुल चुकी है ।3
कार्यक्रम में मध्यपश्चिम क्षेत्र के १५ जिला से भू.पू. प्रहरीयों की सहभागिता रही थी बा“के जिला कार्य समिति के उपाध्यक्ष गगन बहादुर खडका ने कार्यक्रम सञ्चालन किया था ।

Loading...
%d bloggers like this: