पैसा नहीं बचता ताे आज से ही इन्हें आजमाकर देखिए

६दिसम्बर

नौकरीपेशा लोगों की अक्‍सर यह शिकायत होती है कि सैलरी आते ही खत्‍म हो जाती है। अचानक ऐसे खर्चे आ जाते हैं कि सैलरी में से पैसे बच ही नहीं पाते। ज्‍योतिषशास्‍त्र में कुछ ऐसे आसान से उपाय बताए गए हैं, जिनको आजमाने से आपके घर में बरकत होगी आप धन संचय करने के प्रयास में सफल होंगे। उपाय बेहद आसान हैं, आप चाहें तो आज से ही अमल कर सकते हैं।

महिलाएं करें ये काम

महिलाएं करें ये काम

महिलाओं को घर की लक्ष्‍मी कहा जाता है। सुबह स्‍नान के पश्‍चात मां लक्ष्‍मी के समक्ष घी का दीया जलाकर ‘श्री-सूक्‍त’ अथवा ‘श्री लक्ष्‍मी सूक्‍त’ का पाठ करें। यदि रोजाना ये नहीं कर सकतीं तो प्रत्‍येक शुक्रवार को ऐसा अवश्‍य करें।
 ऐसा करने से दूर होगी नकारात्‍मक ऊर्जा

ऐसा करने से दूर होगी नकारात्‍मक ऊर्जा

सप्‍ताह में कम से कम एक बार पानी में नमक डालकर पोंछा लगवाना चाहिए। इससे घर में मौजूद नकारत्मक उर्जा दूर होती है। इससे घरेलू विवाद कम होते हैं और परिवार की उन्नति होती है।

मुख्‍य द्वार पर करें ऐसा
मुख्‍य द्वार पर करें ऐसा

सुबह उठकर स्‍नान करने के पश्‍चात घर के मुख्‍य द्वार पर एक लोटा जल डालें। इससे घर में दरिद्रता का प्रवेश नहीं होता है और लक्ष्‍मी का वास बना रहता है।

अमावस्‍या के दिन इन चीजों को फेंक दें
अमावस्‍या के दिन इन चीजों को फेंक दें

प्रत्‍येक अमावस्‍या को पूरे घर की साफ-सफाई करें और गैरजरूरी चीजों एवं कबाड़ को बेच दें या फेंक दें। शाम में धूपबत्ती जलाकर मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और कपूर से आरती करें।

दहलीज के अंदर ना आए
दहलीज के अंदर ना आए

कभी आपके द्वार पर कोई भिखारी भीख मांगने आए तो उसे उसे खाली हाथ ना लौटाएं, जो बन पड़े दान दें। लेकिन ध्यान रखें कि मुख्य द्वार से लौट जाए दहलीज के अंदर ना आए।

 इस घड़ी आए मेहमान तो बहुत शुभ
इस घड़ी आए मेहमान तो बहुत शुभ

यदि प्रात: पूजा करने के वक्‍त आपके घर पर कोई मेहमान आए तो उसका स्‍वागत करें और उसे जलपान अवश्‍य कराएं। इसी प्रकार शाम की पूजा के वक्‍त कोई सुहागिन स्‍त्री घर आए तो समझें कि साक्षात मां लक्ष्‍मी आपके घर आईं हैं। उनकी भी बेहतर ढंग से आवभगत करें।

 शाम को ऑफिस से खाली हाथ न लौटें
शाम को ऑफिस से खाली हाथ न लौटें

शाम को ऑफिस से घर लौटते समय कभी भी खाली हाथ न लौटें। यदि कुछ न खरीद पाएं तो हाथ में एक कागज का टुकड़ा ही घर लाएं। घर में बरकत बनी रहेगी।
गुरुवार और शनिवार को करें ये उपाय

गुरुवार और शनिवार को करें ये उपाय

प्रत्‍येक गुरुवार को केले के पौधे में जल चढ़ाकर घी का दीपक जलाएं और शनिवार को पीपल के पेड़ पर गुड़ मिश्रित जल चढ़ाकर तेल का दीपक जलाएं।

 खुल जाएगा किस्मत का ताला
खुल जाएगा किस्मत का ताला

 शु्क्रवार को दुकान से किसी भी साइज का बंद ताला खरीदें। आप स्‍वयं और दुकानदार भी इसे खोल-बंद करके चेक न करें। इस ताले को रात में अपने शयन कक्ष में रखें। शनिवार को शाम के समय किसी मंदिर में ले जाकर इस ताले को भगवान के दर्शन के पश्‍चात चाभी समेत छोड़ आएं। जब भी कोई ताले को चाबी से खोलेगा तो आपकी किस्‍मत का ताला खुल जाएगा। वैसे आपको बता दें इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है ये मान्यताओं की बात है।

किन्‍नर के साथ करें ऐसा
किन्‍नर के साथ करें ऐसा

बुधवार को कोई किन्‍नर आपसे कुछ मांगे तो उसे दान अवश्‍य दें। मगर इसके साथ ही उससे एक सिक्‍का अवश्‍य मांग लें, ध्‍यान रहे कि यह आपका दिया हुआ न हो। उस सिक्‍के को हमेशा के लिए अपने पर्स या तिजोरी में रख लें। मां लक्ष्‍मी की कृपा सदैव बनी रहेगी।
नवभारत टाइम्स से
Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: