पोखरा और नई दिल्ली के बीच बस सेवा की शुरुआत

पोखरा और नई दिल्ली के बीच बस सेवा की शुरुआत
काठमान्डौ,११ जुलाई_MG_9239

 

 

 

मोटर वाहन समझौते भारत सरकार और नेपाल सरकार के बीच नवंबर २०१४में नेपाल के लिए भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की यात्रा की यात्रा के दौरान हस्ताक्षरित था। इस समझौते के हस्ताक्षर करने के बाद नियमित रूप से बसें काठमांडू नई दिल्ली, काठमांडू वाराणसी और महेन्द्रनगर दिल्ली सुचारु है .इन सेवाओं से नेपाल और भारत के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। मोटर वाहन समझौते में किए गए निर्णय के अनुसार पोखरा और नई दिल्ली के बीच नई बस सेवा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यूपीएसआरपीटीसी द्वारा प्रस्तावित किया गया था। तदनुसार, इनकी अधिकारियों की एक टीम ने दिल्ली बस और इसके बाद मैसर्स आधुनिक युग पर्यटन के बीच एक औपचारिक समझौते के बीच प्रस्तावित बस सेवा की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए मई, २०१६के महीने में नेपाल का दौरा किया और इस पर समझौतों के बाद हस्ताक्षर किए जून, २०१६में बस सेवा शुरू करने के लिए।_MG_9241
पोखरा और नई दिल्ली के बीच पहली औपचारिक बस सेवा श्री शक्ति बहादुर बस्नेत, माननीय गृह मंत्री और श्री रणजीत रायबरेली, में भारत के राजदूत द्वारा ११ जुलाई, २०१६ को पोखरा झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।
नई बस सेवा भारत की राजधानी और पोखरा की सुंदर शहर के बीच एक लिंक प्रदान करेगा। बहुत समय से यह माँग लम्बित थी जिसे आज पूरा होने का अवसर मिला । यह शुरुआत दोनों देशों के बीच पर्यटन को बढावा देगा । पोखरा नेपाल का एक महत्वपूर्ण पर्यटन क्षेत्र है । इस आवागमन की सुविधा से नेपाल के पर्यटन में सुधार और लाभ की उम्मीद है ।

Loading...