पोखरीय नगरपालिका में २८ वर्षीय मन्टु विजयी, उप–मेयर में ३० वर्षीया पत्रकार सलमा खातुन

वीरगंज, ७ आश्वीन । पर्सा जिला के दूसरा सदरमुकाम माना जाता है, पोखरीया नगरपालिका को । वहीं पोखरिया में २८ वषीर्य युवा नेता मेयर बने हैं । हां, नेपाल संघीय समाजवादी फोरम के उम्मेदवार (२८ वर्षीय) दिपनारायण रौनियार मन्टु ने वहां चुनाव जीत लिया है । नेपाल संघीय समाजवादी फोरम पूर्व गृह राज्यमन्त्री रिजवान अन्सारी नेतृत्व के पार्टी है ।
मन्टु ने सिर्फ चुनाव ही नहीं जीता है, उन्होंने वहां दो पूर्व सभासद को भी पराजित किया है । मन्टु ने ३०२६ मत प्राप्त किया है । उनके निकटतम प्रतिद्वन्द्वी प्रद्युम्न चौहान ने २७६७ मत प्राप्त किया है । चौहान संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के उम्मीदवार हैं । उसी क्षेत्र से दूसरे उम्मेदवार थे– नेपाली कांग्रेस के पूर्व सभासद रामेश्वर रौनियार । रौनियार तो वि.सं. २०५४ साल के स्थानीय निकाय में पोखरीय गाविस से अध्यक्ष भी निर्वाचित हुए थे । रौनियार ने इस बार १६६४ मत प्राप्त किया, लेकिन मन्टु से पराजित होना पड़ा ।


इस तरह दोनों सभासद को पराजित करते हुए मन्टु ने यहां जीत हासिल किया है । मन्टु नेपाली जनता दल के चुनाव चिन्ह लेकर चुनावी मैदान में आए थे । युवा नेता मन्टु को स्थानीय लोग भ्रष्टाचार विरोधी नेता के रुप में जानते हैं । ऐसा माना जाता है कि उनका यह जीत कोई दलगत पहचान से नहीं, व्यक्तिगत चरित्र के कारण सम्भव हुआ है ।
उप–मेयर में संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के सलमा खातुन विजयी हुए हैं । ३० वर्षीया खातुन पूर्व पत्रकार हैं । उन्होंने २७०४ मत प्राप्त किया है । निर्वाचन से पूर्व वह वीरगंज सामुदायिक रेडियो नारायणप् एफएम में कार्यरत थी । मनोनय के एक हफ्ता पूर्व उन्होंने पत्रकारिता से इस्तिफा दी थी । खातुन के निकटतम प्रतिद्वन्द्वी नेपाल संघीय समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार वीणा देवी ने २४९५ मत प्राप्त किया है ।
पोखरीया नगरपालिका में कूल १० वार्ड है, इसमें से पाँच वार्ड में नेपाली कांग्रेस ने जीता है । तीन वार्ड में फोरम नेपाल और दो वार्ड में नेपाल संघीय समाजवादी पार्टी ने ही जीत हासिल किया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: