प्रचण्ड द्वारा सचिवों को अलटीमेटम, मुझे परिणाम चाहिए

 मालिनी मिश्र, काठमाण्डू, ८ अगस्त ।। prachand
प्र. दहाल नें आज मंत्री परिषद के कार्यालय में मुख्य सचिव व सभी मंत्रालय के सचिवों कों सरकार के काम में सुधार करने के विषय में तीन दिन के भीतर ही सुझाव देने का निर्देश दिया है ।
दाहाल का कहना है कि जनता को परिवर्तन का अनुभव हो , इस प्रकार का परिवर्तन चाहिए व हमारे पास समय की कमी है प्रत्येक दिन के काम का परिणाम ग्राफ में होना चाहिए । काम में यदि कोई गड़बड़ी हुई तो प्रचण्ड कोई कड़ा कदम भी उठा सकते हैं
। उन्होंनें  कहा कि मंत्री द्वारा सचिव का चयन व सचिव से मंत्री के चयन की प्रथा का समापन करने का  भी निर्णय जल्द ही लेंगें । एक संगठित होकर काम करने का निर्देश दिया व कहा कि संयत्रों के होने के बाद भी काम न होने से समस्याएं आ रही हैं । ऐसा नहीं होना चाहिए ।  सरकार नें मुख्य रुप से ६ कामों को प्रथमिकता की सूची में रखा है ।
मधेसी समुदाय की समस्याओं को संबोधित करते हुए, संविधान के कार्यान्वयन को स्वीकार्य बनाना ही सरकार की पहली चुनौती माना है ।
पुनर्निर्माण के काम व नव र्निर्माण के कामों में भी तीव्रता लाने का साथ ही भूकम्प पीडितों के राहत की पहली किश्त, ४५ दिन के अन्दर ही वितरण करने का निर्देश भी दिया है । प्रचण्ड नें  देश की समृद्धी को केन्द्र में ररख कर काम करने को प्राथमिकता देने को कहा है ।
Loading...
%d bloggers like this: