Tue. Sep 25th, 2018

प्रचण्ड पर ओली का प्रहार ही प्रहार, बालुवाटार में पुछे ४ प्रश्न

Prachanda-oli
आर एन यादव, १३ वैशाख, काठमान्डू । बालुवाटार में  मंगलबार हुए  ४-५ दल की बैठक में एमाले अध्यक्ष केपी शर्मा ओली बहुत ही आक्रमक रुप में  प्रस्तुत हुए थे। दो चरण के चुनाव के प्रति असन्तुष्ट दिखनेवाले ओली प्रचण्ड के ऊपर प्रश्न ही प्रश्न के वर्षा किया था ।
  १. दो चरण में चुनाव क्यों  ?
कांग्रेस, माओवादी के ही सहमति के आधार में ३१ वैशाख की तिथि की घोषणा हुई थी , देउवा जी ने तो एक ही चरण मे चुनाव करावाने का अडान लिया था , लेकिन आप लोग ही चुनाव की तिथियों की घोषणा की थी, हम लोग तो चुनाव की घोषणा नहीं किए थे ? कहीं यह चुनाव ही न करावाने की सोच तो नहीं   ?
 २. बजट के बाद चुनाव कैसे ?
बजट वक्तव्य के बाद  चुनाव करने की बातें आचारसंहिता विपरीत होंगे । चुनाव को प्रभावित करने के लिए यह षड्यन्त्र हुए हैं । इसमे हमारा सहयोग नहीं मिलेगा  ।
३. परिमार्जन किस –किस के सहमति में लाए हैं  ?
संसद में लाए गए पिछले संशोधन प्रस्ताव किस –किस के साथ्  विमर्श कर लाया गया ?  इसमे भी मोर्चा नहीं मानने की बातें बाहर आ रही हैं तो हम लोग इसे कैसे समझ पायेंगें ?
४. स्थानीय तह की संख्या क्यों बढाएंगे ?
स्थानीय तह पुनर्संरचना आयोग की प्रतिवेदन विपरीत जथाभावी संख्या क्यों बढाएंगे ? मोर्चा के कहने पर जो भी करेंगे ? १४ गते के अन्दर सिमाना  और संख्या परिमार्जन करने हेतु पत्राचार किए हैं ? चुनाव के समय मतदाता परिचयपत्र फेर-बदल करने के लिए कैसे मिलेंगे  ?

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of