प्रधानमंत्री देउवा टीम के साथ बाढपीडित क्षेत्र में

१४ अगस्त

प्रधान मंत्री और नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व में एक टीम सोमवार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का पता लगाने के लिए पहुँची है रक्षा मंत्री भीमसेन दास प्रधान और गृह मंत्री जनार्दन शर्मा ने प्रधान मंत्री देउवा के साथ टीम में शामिल हैं ।

टीम नेपाल सेना पूर्वी प्रभाग के मुख्यालय में पहुंची और इस इलाके में बाढ़ की वजह से संपत्तियों के नुकसान और नुकसान के बारे में पूछा और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए नेपाल सेना और स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन से कहा कि सभी बाढ़ प्रभावित परिवारों को आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए कुछ भी नहीं बचा।

टीम  बाढ़ पीडि़तों की स्थिति और पीड़ितों के राहत वितरण, आपातकालीन सुरक्षा प्रबंधन और पुनर्वास के काम के बारे में पूछताछ कर रही है।

पीएम देउवा पीड़ितों को राहत देने के लिए हानि विवरण के बारे में पूछताछ करने और एक प्रभावी उपाय अपनाने के लिए वहां पहुंचे है‌ं ।

वह नेपाल सेना (एनए) प्रमुख राजेंद्र छेत्री और विभिन्न मंत्रालयों के उच्च स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

हेलीकॉप्टर के माध्यम से बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद उच्च स्तरीय दल एनए के इटाहारी डिवीजन में पहुंच गया है।

इसी प्रकार, डीपीएम बिजय गच्छ्दार, वित्त मंत्री ज्ञानेंद्र बहादुर कारकी, वाणिज्य मंत्री मिन विश्वकर्मा और संस्कृति मंत्री जितेंद्र देव सहित अन्य एक टीम भी शाम को बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करने के लिए जिला मुख्यालय इनरवा  पहुंच रही है।

यह कहा गया है कि डीपीएम गच्छ्दार की अगुवाई वाली टीम सरकार के अधिकारियों से आपदा क्षति के बारे में भी बातचीत करेगी और पीड़ितों को राहत देने के लिए उपाय अपनाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: