Fri. Sep 21st, 2018

प्रधानमन्त्री को बहिष्कार करनेवाले सांसद् कौन–कौन हैं ?

जनकपुरधाम, १८ अगस्त । आज (शनिबार) प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली ने प्रदेश नं. २ स्थित प्रदेशसभा बैठक को सम्बोधन किया । लेकिन प्रधानमन्त्री ओली को ‘मधेश विरोधी’ का आरोप लगाते हुए तीन प्रदेश सांसदों ने प्रधानमन्त्री ओली का सम्बोधन बहिष्कार किया है । प्रधानमन्त्री का सम्बोधन तथा प्रदेशसभा बैठक को बहिष्कार करनेवाले प्रदेश सांसद् राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल सम्बद्ध हैं ।


इसतरह प्रदेशसभा बैठक से बाहर आनेवाले सांसद हैं, उपेन्द्र महताे, गौरीनारायण साह और बिक्की यादव । जब प्रदेशसभा बैठक औपचारिक रुप में शुरु हो गई, तीनो सांसद् खडा होकर बोलना शुरु किया है । उसके बाद सभामुख सरोजकुमार यादव ने कहा कि आज प्रधानमन्त्री की बारी है आप लोग बैठ जाइए । लेकिन वे लोग कहने लगे की प्रधानमन्त्री का सम्बोधन का कोई अर्थ और औचित्य नहीं है हम लोग बैठक को बहिष्कार करते हैं । उपेन्द्र और गौरीनारायण सर्लाही के सांसद् है और बिक्की सप्तरी जिला के ।
बैठक बहिष्कार करनेवाले सांसदों का कहना है कि अभी तक मधेश आन्दोलन की जाजय मांग सम्बोधन नहीं किया गया है, झूठा मुद्दा में सांसद् रेशम चौधरी लगायत कई नेता–कार्यकर्ता जेल में हैं, ऐसी अवस्था में प्रधानमन्त्री को प्रदेशसभा में आकर को सम्बोधन करने की कोई भी जरुरत नहीं है । उन लोगों का यह भी कहना है कि प्रधानमन्त्री को मधेश आने से पहले मधेशी जनता के साथ माफी मांगना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of