प्रधानाध्यापक तथा शिक्षक नायक गोष्ठी शुक्रवार कोहलपुर में सम्पन्न

नेपालगंज, (बाके) पवन जायसवाल,२०७४ जेष्ठ ६ गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिलाशाखा के आयोजन में तथा जुनियर रेडक्रस सर्कल ज्ञानज्योति माध्यमिक विद्यालयम में चपरगौडी की आतिथ्य में जिला स्तरीय प्रधानाध्यापक तथा शिक्षक नायक गोष्ठी शुक्रवार कोहलपुर में सम्पन्न हुआ है ।
कार्यक्रम की उद्घाटन करते हुये बा“के के जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रमुख अतिथि भीमबहादुर साउद ने मानवीय सेवा में अग्रसर रेडक्रस जैसी पवित्र संस्था में रहकर मानव सेवा करने की मौका पाया तौ गैरव की बात है उल्लेख करते हुये रेडक्रस की सिद्धान्त को आत्मा साथ करते हुये उसी अनुसार व्यवहार में परिवर्तन करने आवश्यकता रही है बातों पर दिया ।
उन्हों ने कहा बालबालिकाए“ पर मानव जीवन सरल बनाने की ज्ञान अभिबृद्धि करने के लिये शिक्षकों को आग्रह किया ।
जिला शिक्षा अधिकारी भीम बहादुर साउद ने सामुदायिक और संस्थागत सभी विद्यालय में रेडक्रस गतिविधि संचालन करने के लिये अनुरोध करते हुये जिला शिक्षा कार्यालय से पूर्ण सहयोग करने की प्रतिबद्धता व्यक्त किया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी जुनियर युवा समिति के संयोजक सुरेन्द्रनाथ सापकोटा ने जुनियर रेडक्रस सर्कल विद्यालय ने किया कार्यक्रम की प्रतिवेदन शाखा में अद्यावधिक भेजने के लिये आग्रह किया था ।
कार्यक्रम में प्र.अ. एवं जुरेस संरक्षकों ने विद्यालय में संचालन हो रही विभिन्न गतिविधि जुनियर रेडक्रस सर्कल मार्फत संचालन करने से विद्यालय को फाइदा होगी, बालबालिकाओं में ज्ञान और सीप की विकास होने की साथ साथ रेडक्रस की प्रचार प्रसार भी होगी बातों को उल्लेख किया ।
आगामी दिनों में हरेक विद्यालय में प्राथमिक उपचार सेवा उपलब्ध होने के लिये व्यवस्थापन करने के लिये सिफारिस किया गया है ।
कार्यक्रम में रेडक्रस अभियान प्रचार प्रसार, सुरक्षित पह“ँच और “मेरो वर्ष २०७४, म स्वस्थ, मेरो देश स्वस्थ ” सन्देश की जानकारी कराया गया था ।
कार्यक्रम की सहजीकरण नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा की का.मु.वरिष्ठ अधिकृत निरञ्जना मल्ल और प्रहलाद विश्वकर्मा ने किया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी जुनियर युवा समिति बँ“के के संयोजक सुरेन्द्रनाथ सापकोटा की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के मन्त्री अजीजअहमद सिद्दिकी, नेपाल रेडक्रस सोसाइटीे कोहलपुर उपशाखा के सभापति नारायण प्रसाद गौडेल, जुरेस समिति के सह–संयोजक यमनारायण महतो, ज्ञान ज्योति माध्यमिक विद्यालय व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष दशरथ पराजुली, प्रधानाध्यापक मोहनचौधरी, ज्ञानोदय माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ऋषिराम सापकोटा, आर्दश माध्यमिक विद्यालय की शिक्षक नायक प्रेमलक्ष्मीशाह, लगायत लोगों ने विचार व्यक्त किया था, कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी कोहलपुर उपशाखा के पदाधिकारी, सदस्य, कर्मचारी, ४१ विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षकनायक, लगायत लोगों की उपस्थिति रही थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने बताया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: