Mon. Sep 24th, 2018

प्लास्टिक उद्योगियों को मन्त्री लालबाबु ने दिया चेतावनी

काठमांडू, १३ मार्च । जनसंख्या तथा वातावरण मन्त्री लालबाबु पण्डित ने प्लास्टिक झोला उद्योगियों को चेतावनी दिया है कि अब उपरान्त प्लास्टिक झोला उत्पादन और वितरण नहीं होना चाहिए । उनका यह भी कहना है कि नहीं तो वह खूद उत्पादन और वितरण को बंद कर देंगे । नेपाल चेम्बर अफ कमर्स के अध्यक्ष राजेशकाजी श्रेष्ठ नेतृत्व की व्यापारिक समूह से बातचीत करते हुए मन्त्री पण्डित ने यह बात बताया है ।
मन्त्री पण्डित ने कहा कि प्लास्टिक झोला के कारण वातावरण प्रदुषण बढ़ रहा है, इसीलिए यह बन्द करना जरुरी है । मन्त्री पण्डित ने कहा– ‘वातावरण प्रदूषण न्यूनीकरण कर स्वच्छ रखने के लिए प्लास्टिक झोला उत्पादन बन्द होना चाहिए । उन्होंने यह भी कहा कि वातावरण प्रदुषण न्यूनीकरण के लिए उच्च गुणस्तरीय डिजेल और पेट्रोल का प्रयोग होना भी चाहिए ।
इसके साथ साथ गुणस्तरीय सडक और पुराने गाडी विस्थापन में भी मन्त्री पण्डित ने जोर दिया । उनका मानना है कि वातागवरण प्रदुषण नियन्त्रण के लिए निजी क्षेत्रों की भूमिका महत्वपूर्ण है । चेम्बर के सदस्यों का भी कहना है कि वातावरण प्रदुषण न्यूनीकरण के लिए दीर्घकालीन समाधान तलास करने की जरुरत है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of