फागुन ५ गते से पूर्व राजा ज्ञानेन्द्र तराइ मधेश के मैदान में

gyanendra                          
माघ २६, आर. एन. यादव | पूर्व राजा ज्ञानेन्द्र शाह विशेष राजनीतिक संवाद के लिए पीछले हफ्ते थाइल्याण्ड के राजधानी बैंकक पहुँचे  हैं । पीछले  बुधबार माघ १९ गते के साम में चिनीया राष्ट्रपति सी जिनपिङ के विशेष प्रतिनिधि के साथ रात्रीभोज मे शामिल सहित भेटवार्ता करने के बाद फिर राजा ज्ञानेन्द्र बैंकक ही लौटे हैं  ।

उन्होंने उस जगह चीन और भारत के विशेष दूतों के साथ् अलग -अलग भेटवार्ता करने की जानकारी सूत्रों ने दी हैं । सूत्रों के मुताबिक बैैंकक जाने से पहले कुछ दिन उन्होंने नेपाल मे ही  कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ् परामर्श करने की जानकारी भी दी है । वे २७ या २८ गते स्वदेश फ़िरने की भी जानकारी दी हैं  ।

राजसंस्था के भविष्य बारे ज्ञानेन्द्र शाह निर्णायक वार्तालाप के चरण में प्रवेश किया है ।  अभी के वार्तालाप तथा बैठकों ने किसी न किसी ठोस परिणाम  के रुप में  हासिल करने की आशा उन्होंने रखी है । राजसंस्था स्पेस पाने के लिए या न पाने के लिए बात को सही निक्र्योल आने के बाद ही शाह द्वारा ठोस कदम चाला जाएगा ।

बैंकक से लौटने के बाद सपरिवार मधेस के विशेष भ्रमण में जाने की जानकारी दी है । उन्होंने आगामी फागुन ५ गते बारा के सिमरा पहुंचेंगे । फागुन ७ गते पूर्व बडामहारानी कोमल के ६७ वें जन्म दिन सिमरा में ही मनाने वाले है ,उसके बाद वे तराइ मधेस के कुछ जिलों के भ्रमण में जाने की जानकारी सुनने में आया है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: