फिर म्याद थप की तैयारी

शितल निवास

काठमांडू, १७ दिसम्बर । नये प्रधानमन्त्री चयन के लिए राष्ट्रपति द्वारा दिया गया चौथे चरण की समयसीमा आज समाप्त हो रहा है । लेकिन राजनीतिक दलों के तरफ से कोई भी नये प्रधानमन्त्री चयन नहीं होने के कारण फिर भी म्याद थप की तैयारी हो रही है । समाचार सुत्रों के मुताबिक राजनीतिक दलों की बीच अन्तरिम संविधान संशोधन, निर्वाचन मिति घोषणा, सरकार परिवर्तन और मन्त्रालय भाँगबण्डा के विषय में प्याकेज में ही सहमति करने की तैयारी हो रही है ।
इसके लिए आज साम तक राजनीतिक दलों की संयुक्त बैठक की भी तैयारी हो रहा है । आज सुबह एमाओवादी अध्यक्ष प्रचण्ड, एमाले नेता माधवकुमार नेपाल और नेपाली कांग्रेस के महामन्त्री कृष्णप्रसाद सिटौला के बीच भी इस के बारे में विचार–विमर्श हुआ था । उके बाद ही संयुक्त बैठक की आयोजना करने की फैसला किया है । बताया जा रहा है कि दलों की सहमति के आधारपत्र भी तैयार हो चुका है ।
इसको संयुक्त बैठक में छलफल करने के बाद अन्तिम स्वरुप प्रदान किया जाएगा । लेकिन उस समयमति पत्र में क्या है, इसको बारे में राजनीतिक दलों ने कुछ भी सार्वजनिक नहीं किया है । समाचार सुत्रों को मनाना है कि उक्त ससहमतिपत्र में छलफल चालने के लिए समय अभाव होने के कारण फिर पाँचवें बार समयसीमा थप करने के लिए राष्ट्रपतिको आग्रह करने की सम्बन्ध में भी दलों की बीच अनौपचारिक सहमति हो चुका है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: